Move to Jagran APP

Delhi: कुख्यात गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई और हाशिम बाबा गिरोह के दो शूटर गिरफ्तार, मुठभेड़ के बाद पुलिस को मिली सफलता

कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और असीम असीम उर्फ हाशिम बाबा गिरोह के दो शूटर को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली है। मुठभेड़ में दोनों के पैर में गोली लगी है। दोनों बदमाश यमुना विहार में रहने वाले कराेल बाग के एक व्यवसायी से रंगदारी मांगने और उनके घर के गोलियां चलाने आदि मामले में वांछित थे। इनके कब्जे से कारतूस और स्कूटी बरामद किए गए हैं।

By Rakesh Kumar Singh Edited By: Sonu SumanUpdated: Thu, 22 Feb 2024 05:03 PM (IST)
Hero Image
कुख्यात गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई और हाशिम बाबा गिरोह के दो शूटर गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मुठभेड़ के बाद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और असीम असीम उर्फ हाशिम बाबा गिरोह के दो शूटर को गिरफ्तार कर लिया है। यमुना विहार में रहने वाले कराेल बाग के एक व्यवसायी से रंगदारी मांगने और उनके घर के गोलियां चलाने आदि कुछ अन्य मामले में दोनों वांछित थे। इनके पास से दो अत्याधुनिक पिस्टल, नौ कारतूस और एक स्कूटी की बरामद की गई है।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर क्राइम ब्रांच संजय भाटिया के मुताबिक गिरफ्तार किए गए बदमाशों के नाम आमिर उर्फ सलीम उर्फ टिल्लन न्यू सीलमपुर और दानिश उर्फ सुल्तान उर्फ पप्पू वेलकम है। डीसीपी अमित गोयल, एसीपी रमेश चंदर लांबा, इंस्पेक्टर पंकज मलिक और रोहित कुमार के नेतृत्व में एसआई रूपेश बलियान, हवलदार गजेंद्र सिंह, नरेंद्र भारद्वाज व सिपाही दिनेश कुमार की टीम ने बुधवार को वनक्षेत्र, गढ़ी मेंडू, न्यू उस्मानपुर से दोनों को उस समय दबोच लिया, जब वे स्कूटी (बिना नंबर प्लेट) पर बुराड़ी की ओर जा रहे थे।

ये भी पढे़ं- TMC नेता महुआ मोइत्रा ने फेमा से संबंधित खबर मीडिया में लीक न करने की मांग की, कोर्ट ने रखा फैसला सुरक्षित

मुठभेड़ में दोनों बदमाशों को लगी गोली

पुलिस टीम ने जब उसे रोकने की कोशिश तब उन्होंने गोलियां चलानी शुरू कर दी। एक गोली हवलदार गजेंद्र सिंह के बुलेटप्रूफ जैकेट और एक गोली इंस्पेक्टर रोहित कुमार के बुलेटप्रूफ जैकेट पर लगी। दोनों बाल-बाल बच गए। आत्मरक्षा में हवलदार गजेंद्र सिंह और दिनेश कुमार द्वारा जवाबी फायरिंग करने पर दोनों बदमाशों के पैरों में गोली लगने से वे घायल हो गए। घायल बदमाशों को इलाज के लिए तुरंत अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। दोनों के खिलाफ क्राइम ब्रांच में मामला दर्ज कर लिया गया।

आमिर 2016 में भी हुआ था गिरफ्तार

आमिर से पूछताछ में संगठित अपराध के नेटवर्क और कार्यप्रणाली के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिली। अमीर को 2016 में वेलकम में डकैती और हत्या के प्रयास के मामले में गिरफ्तार किया गया था। उक्त मामले में वह आठ माह तक जेल में रहा। 2017 में उसे फिर आर्म्स एक्ट और हत्या के प्रयास के एक अन्य मामले में भी गिरफ्तार किया गया। 2016-2017 की अवधि के दौरान वह कुख्यात सट्टेबाज नितिन उर्फ सुसु जैन से जुड़ गया, जो कई वर्षों से दुबई में रह रहा है।

दोनों आरोपियों ने आधी रात को की फायरिंग

आपराधिक हलकों में जैन के प्रभाव और संबंधों ने लक्षित हिंसा सहित नापाक गतिविधियों को अंजाम देता रहा। सुसु जैन के वित्तीय सहायता के वादे और लारेंस बिश्नोई और हाशिम बाबा से मिलवाने के बाद अमीर अवैध गतिविधियों के प्रलोभन में आ गया। सुसु जैन के निर्देश पर अमीर व दानिश ने यमुना विहार और गीता कॉलोनी के आवासीय क्षेत्रों में आधी रात को लक्षित गोलीबारी की। अमीर के खिलाफ छह आपराधिक मामले दर्ज है। दानिश के खिलाफ दो मामला दर्ज है।

ये भी पढ़ें- Delhi Crime: नरेला में व्यापारी से 81 लाख रुपये की लूट मामले में तीन गिरफ्तार, तीन अन्य आरोपी अभी भी फरार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।