Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi crime: मोबाइल छीनकर दुकादारों को बेचने वाले दो झपटमार गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस की स्पेशल स्टाफ को मिली सफलता

बाहरी दिला की स्पेशल स्टाफ टीम ने दो ऐसे झपटमार को गिरफ्तार किया है। जो पहले बाइक चोरी करते थे फिर इसी बाइक से झपटमारी कर मोबाइल दुकानदारों से बेच देते थे। इनके पास से पुलिस ने झपटमारी के नौ मोबाइल फोन और एक मोटरसाइकिल बरामद की है। पुलिस इनके अन्य साथियों का भी पता लगा रही है। इनके खिलाफ 15 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

By shamse alam Edited By: Sonu SumanUpdated: Wed, 17 Jan 2024 03:04 PM (IST)
Hero Image
बाहरी दिल्ली में मोबाइल छीनकर दुकादारों को बेचने वाले दो झपटमार गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली। बाहरी दिला की स्पेशल स्टाफ टीम ने दो ऐसे झपटमार को गिरफ्तार किया है। जो पहले बाइक चोरी करते थे, फिर इसी बाइक से झपटमारी कर मोबाइल दुकानदारों से बेच देते थे। इनके पास से पुलिस ने झपटमारी के नौ मोबाइल फोन और एक मोटरसाइकिल बरामद की है। पुुलिस इनके अन्य साथियों का भी पता लगा रही है। यह दोनों पर राजधानी के अलग-अलग थानों में पहले से भी 15 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

बाहरी जिला उपायुक्त जिमी चिरम ने बताया कि झपटमारों के धर-पकड़ के लिए स्पेशल स्टाफ इंस्पेक्टर रजनीश मान के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई। इस टीम में एसआई संदीप, एएसआई कृष्ण, हेड कांस्टेबल संदीप, अमन, सिकंदर और कांस्टेबल नवीन शामिल थे। टीम ने झपटमारी, लूटे व चोरी किए गए मोबाइल फोन का डेटा एकत्र किया। जिसके बाद तकनीकी निगरानी रखी गई। गुप्त मुखबिरों को सक्रिय किया गया। टीम ने बदमाशों के संभावित ठिकानों पर कई छापे मारे।

ये भी पढे़ं- Delhi Dog Attack: गली में खेल रही बच्ची को विदेशी नस्ल के कुत्ते ने नोंच कर किया लहूलुहान, इलाके में डर का माहौल

टीम को बदमाश की गुप्त जानकारी मिली

काफी मशक्कत के बाद टीम को यह जानकारी मिली कि अमित कुमार उर्फ अमन और शिवम उर्फ अंग्रेज नाम के दो स्नैचर झपटमारी की कई घटनाओं में शामिल रहे हैं। बीते 14 जनवरी को गुप्त सूचना मिली कि सुल्तानपुरी स्थित जलेबी चौक के पास से दो झपटमार शाम करीब 06:30 बजे मोबाइल फोन बेचने के लिए आएंगे।

चोरी का मोबाइल अन्य जगहों पर बेचते थे बदमाश

टीम ने जाल बिछाकर आरोपित 22 वर्षीय अमित कुमार उर्फ अमन 28 वर्षीय शिवम उर्फ अंग्रेज को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपित ने खुलासा किया कि पहले वे आसपास के इलाके से मोटरसाइकिल चुराते थे। इसी चोरी की मोटरसाइकिल से फोन छीनते थे। छीने गए मोबाइल को आसपास के इलाके के कुछ मजदूर वर्ग व दुकानदारों से बेच देते थे।

ये भी पढ़ें- वाहन चलाने वाले न करें ये गलती... वरना भरना होगा जुर्माना, पिछले साल लोगों की एक भूल से कटे 325 करोड़ के चालान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें