Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली के कंझावला में बड़ा हादसा: निर्माणाधीन गोदाम का लेंटर गिरने से दो श्रमिकों की मौत, एक घायल

Delhi News कंझावला थाना क्षेत्र के मीर विहार में गोदाम के भूतल पर छत डालने का काम चल रहा था। इसी दौरान लेंटर गिर गया जिसमें दो मजदूरों की दबने से मौत हो गई। वहीं एक घायल हो गया। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और सभी को अस्पताल पहुंचाया जहां दो को मृत घोषित कर दिया।

By shamse alam Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 30 Sep 2024 12:21 AM (IST)
Hero Image
निर्माणाधीन गोदाम का लेंटर गिरने से दो श्रमिकों की मौत।

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली। कंझावला थाना क्षेत्र के मीर विहार में रविवार की शाम एक निर्माणाधीन गोदाम का का लेंटर गिरने से दो श्रमिकों की मौत हो गई, जबकि एक मजदूर घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस व दमकलकर्मियों ने मलबे से निकालकर घायल को अस्पताल पहुंचाया। जबकि दोनों मृतकों के शवों को मंगोलपुरी स्थित संजय गांधी अस्पताल के शवगृह में सुरक्षित रखवा दिया।

रोहिणी जिला पुलिस उपायुक्त के अनुसार, रविवार शाम करीब 5:31 बजे, मदनपुर डबास क्षेत्र में एक निर्माणाधीन इमारत का लेंटर गिरने से हताहत होने के संबंध में एक पीसीआर काल कंझावला थाना को मिली। स्थानीय पुलिस तुरंत मदनपुर डबास स्थित मीर विहार घटनास्थल पर पहुंची और पता चला कि तीन घायल व्यक्तियों को मलबे से निकालकर अस्पताल में ले जाया गया है।

यह हैं सभी लोग

पुलिस टीम के अस्पताल पहुंचने पर पता चला कि दो व्यक्तियों को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया है, जिनकी पहचान राम चंद्र (30) और राज कुमार (30) के रूप में हुई है। दोनों ही किराड़ी के भाग्य विहार के रहने वाले थे। घायल की पहचान सोनू के रूप में हुई है, जिसका इलाज अस्पताल में जारी है।

पुलिस अधिकारी का कहना है कि शुरुआती जांच में पता चला कि निर्माणाधीन इमारत का लेंटर शाम को काम करते समय अचानक श्रमिकों के ऊपर गिर गया। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंची

दमकल अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलते ही दमकल की पांच गाड़ियां मीर विहार के गली नंबर 18 में घटनास्थल पर पहुंच गई। जहां राहत बचाव दल ने क्रेन व अर्थ मूवर की मदद से मलबे हटाने का काम शुरु किया। मलबे में अन्य मजदूरों के फंसे होने की आशंका को देखते हुए रात तक बचाव कार्य जारी रहा। लेकिन देर रात तक किसी को मलबे से बाहर नहीं निकाला गया है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि शाम को अचानक तेज आवाज आने से लोग निर्माणाधीन मकान की ओर दौड़े। लोगों ने देखा कि इमारत की छत भरभराकर गिर गई है। वहां मौजूद श्रमिकों के साथ आस पास के लोगों ने तुरंत मलबा हटाने का काम शुरु किया। इसी बीच किसी ने पुलिस और दमकल विभाग को घटना की जानकारी दे दी।

स्थानीय लोगों का कहना है कि करीब 130 गज में एक गोदाम को बनाने का काम हो रहा था। तभी यह हादसा हुआ। फिलहाल इस पूरे मामले में पुलिस जांच कर रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें