Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi University: डीयू नार्थ कैंपस में यू-बस सेवा शुरू, दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राएं कर सकेंगे यात्रा

U Bus Service started in DU अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने यूनिवर्सिटी स्पेशल बसों का वादा पूरा करते हुए डूसू अध्यक्ष तुषार डेढ़ा सचिव अपराजिता व सह सचिव सचिन बैसला ने झंडी दिखाते हुए बसों को रवाना किया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों की सुविधा के लिए यूनिवर्सिटी स्पेशल बसें चलाने का वादा किया था।

By mohammed saqib Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 19 Sep 2024 07:57 AM (IST)
Hero Image
DU News: बस को झंडी दिखाकर रवाना करते ABVP पदाधिकारी। फोटो जागरण

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad) के नेतृत्व वाले दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ ने मंगलवार को दिल्ली विश्वविद्यालय के नार्थ कैंपस में यू-स्पेशल बसों की शुरुआत की। डूसू अध्यक्ष तुषार डेढ़ा, डूसू सचिव अपराजिता और डूसू संयुक्त सचिव सचिन बैसला ने विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन पर बस सेवा का हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

एबीवीपी के नेतृत्व वाले डूसू की लंबे समय से थी मांग

दिल्ली विश्वविद्यालय (delhi university) छात्र संघ के अध्यक्ष तुषार डेढ़ा ने कहा कि यू-स्पेशल बसों की शुरुआत एबीवीपी के नेतृत्व वाले डूसू की लंबे समय से मांग रही है। दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए सुलभ और सस्ता परिवहन सुनिश्चित करना हमारी महत्वपूर्ण प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि हमारे विशेष डूसू फंड के माध्यम से, हमने यू-स्पेशल बसों की शुरुआत करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए होगी सुविधाजनक 

तुषार ने कहा कि यू-स्पेशल बस सेवा की शुरुआत दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए सुविधाजनक साबित होगी। इसका उद्देश्य छात्रों को विश्वविद्यालय परिसर में उत्तम और सुलभ परिवहन प्रदान करना है।

इन बसों की खरीद और संचालन एबीवीपी ने डूसू द्वारा उनके पिछले तीन वर्षों के 70 लाख रुपये के डीयूएसयू विशेष कोष को विश्वविद्यालय को वापस आवंटित करने के कारण हो सका है।

यह भी पढें: दिल्ली में प्रदूषण के खिलाफ एक्शन प्लान में बदलाव, AQI 200 के पार होते ही लागू होगा ग्रेप का पहला फेज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर