Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में उद्धव ठाकरे ने केजरीवाल की पत्नी सुनीता से की मुलाकात, क्या दिल्ली में शुरू हो रही चुनावी सुगबुगाहट

Uddhav Thackeray met Sunita Kejriwal शिवसेना (UBT) के प्रमुख और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को राजधानी में दिल्ली सीएम केजरीवाल के आवास पर उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल से मिले। उन्होंने अरविंद केजरीवाल के माता-पिता से भी मुलाकात की। इससे पहले वह बुधवार को राज्य में विधानसभा चुनाव को लेकर लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से भी मुलाकात की।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 08 Aug 2024 01:00 PM (IST)
Hero Image
Delhi News: महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ने दिल्ली के मुख्यमंत्री की पत्नी से की मुलाकात। फोटो-आप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज नई दिल्ली में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की।

केजरीवाल के माता-पिता से भी मिले उद्धव ठाकरे

इस दौरान वह मुख्यमंत्री केजरीवाल के माता-पिता से भी मिले। इस दौरान आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और राघव चड्ढा मौजूद थे। शिवसेना (यूबीटी) के राज्यसभा सांसद संजय राउत भी ठाकरे के साथ थे।

कल राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे से की थी मुलाकात

इससे पहले बुधवार को महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों (Maharashtra Assembly Elections 2024) को की तैयारियों को लेकर उद्धव ठाकरे ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge), लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi), कांग्रेस के संगठन महासचिव के. सी. वेणुगोपाल और इंडिया गठबंधन के कुछ अन्य नेताओं से मुलाकात की थी।

इस मुलाकात में उन्होंने संकेत दिया था कि वह अक्टूबर में होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में महा विकास आघाड़ी (एमवीए) की तरफ से मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनने के लिए तैयार हैं।

मुलाकात के दौरान ठाकरे के साथ उनके बेटे आदित्य और राज्यसभा सदस्य संजय राउत (Sanjay Raut) भी थे। उनका गुरुवार को कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिलने का कार्यक्रम है।

दिल्ली में विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2024) से पहले यह अहम मुलाकात मानी जा रही है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक अक्टूबर-नवंबर में चुनाव हो सकते हैं। हालांकि अभी इसकी कोई पुष्टि नहीं है। लेकिन चुनावी राज्यों में ऐसी मुलाकातों को चुनाव से जोड़कर देखा जाता है।

यह भी पढ़ें: पशुओं की देखभाल के लिए कॉल सेंटर स्थापित करेगी दिल्ली सरकार, जल्द जारी होगा टोल फ्री नंबर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर