Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IGI Airport: युगांडा के नागरिक को 234 ग्राम हेरोइन के साथ किया गया गिरफ्तार, तीन करोड़ रुपये कीमत होने का अनुमान

दिल्ली के कस्टम अधिकारियों ने इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (आईजीआई) पर युगांडा के एक नागिरक को गिरफ्तार किया है और उसके कब्जे से साढ़े तीन करोड़ रुपये कीमत की हेरोइन जब्त किया। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि बरामद किए गए हेरोइन का वजन 234 ग्राम था।अधिकारियों के मुताबिक विशेष इनपुट मिलने के बाद कस्टम की टीम ने यह बरामदगी की है।

By Jagran News Edited By: Sonu SumanUpdated: Fri, 22 Dec 2023 04:25 PM (IST)
Hero Image
आईजीआई एयरपोर्ट पर युगांडा के एक नागरिक से तीन करोड़ कीमत की हेरोइन जब्त।

एजेंसी, नई दिल्ली। दिल्ली के कस्टम अधिकारियों ने इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (आईजीआई) पर युगांडा के एक नागिरक को गिरफ्तार किया है और उसके कब्जे से साढ़े तीन करोड़ रुपये कीमत की हेरोइन जब्त किया। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि बरामद किए गए हेरोइन का वजन 234 ग्राम था।

अधिकारियों के मुताबिक विशेष इनपुट मिलने के बाद कस्टम की टीम ने यह बरामदगी की है। आरोपी आदीस अबाबा से दिल्ली पहुंचा था। उसे एनडीपीएस एक्ट 1985 के तहत गिरफ्तार किया गया है। पुलिस मामले में आगे की जांच में जुट गई है।

ये भी पढ़ें- Delhi Crime: शख्स ने पंखे से लटककर दी जान, कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं; पुलिस ने शुरू की जांच

दो दिन पहले ही राजस्व आसूचना निदेशालय ने मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से एक युगांडा के नागरिक के कब्जे से 8.90 करोड़ रुपये कीमत की कोकीन बरामद की गई थी। आरोपी महिला इसे अपने फर्जी बाल और अंडरवियर में छिपाकर भारत ला रही थी।

DRI की टीम ने आरोपी महिला को किया गिरफ्तार

डीआरआई अधिकारियों के मुताबिक मुंबई इकाई की डीआरआई टीम ने छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जाल बिछाकर आरोपी महिला को गिरफ्तार किया। जब महिला की तलाशी ली गई तो उसमें कुछ नहीं पाया गया। जब उसके बालों और अंडरवियर की जांच की गई तो 890 ग्राम का कोकीन बरामद हुआ।

ये भी पढे़ं- आनंद विहार में डीडीए की जमीन पर चल रहा माफिया का साम्राज्य, प्राधिकरण ने साधी चुप्पी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें