Move to Jagran APP

चाचा को गलत काम करते हुए भतीजे ने देखा, बेरहम ने घोंट दिया बच्चे का गला

हत्या के बाद आरोपी ने बच्चे के शव को गड्ढे में दबा दिया और घर आकर बच्चे को तलाशने का बहाना करने लगा।

By Edited By: Updated: Wed, 31 Oct 2018 08:30 PM (IST)
Hero Image
चाचा को गलत काम करते हुए भतीजे ने देखा, बेरहम ने घोंट दिया बच्चे का गला

गाजियाबाद, जेएनएन। कविनगर क्षेत्र से लापता होने के बाद बम्हैटा में गिरधरपुर के जंगलों में नाले के पास मिले आठ वर्षीय बच्चे के शव के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि बच्चे ने रिश्ते के चाचा को एक अन्य बच्चे से कुकर्म करते देख लिया था।

वह परिवार में सच्चाई न बता दे, इसी कारण उसने बच्चे की गला घोंटकर हत्या कर दी। आरोप है कि उसने हत्या से पहले भतीजे से भी कुकर्म का प्रयास किया था। पुलिस ने बिहार के सीतामढ़ी जिले के मूल निवासी आरोपी चाचा को मंगलवार शाम लालकुआं के पास से गिरफ्तार कर उससे मृतक का पजामा व चप्पल बरामद की है।

नाले के पास मिला शव 
कविनगर क्षेत्र की एक कॉलोनी में रहने वाले व्यक्ति टाइल्स व पत्थर लगाने का काम करते हैं। दूसरी क्लास में पढ़ने वाला उनका आठ साल का बच्चा 26 अक्टूबर को लापता हो गया था। 28 अक्टूबर की सुबह बम्हैटा में उसका शव नाले के पास मिला था। परिजनों ने पड़ोस के परिवार पर बच्चे का अपहरण और हत्या करने का आरोप लगाया था।

गलत काम करते हुए बच्चे ने देखा 
कविनगर पुलिस ने बच्चे की हत्या का मुकदमा दर्ज कर लोगों से पूछताछ शुरू की। सीओ द्वितीय आतिश कुमार सिंह ने बताया कि बच्चे के पिता का चचेरा भाई उनके पास में रहता था और उनके साथ रहकर ही काम सीख रहा था। वह पास में ही रहने वाले करीब 12 वर्षीय बच्चे से कुकर्म कर रहा था। बच्चे ने उसे ऐसा करते हुए देख लिया था। इस कारण आरोपी डर गया कि यदि बच्चे ने अपने पिता को बताया तो वह उसके साथ काम नहीं करेंगे। 26 अक्टूबर की शाम वह बच्चे को अपने साथ ले गया और सूनसान इलाके में उससे कुकर्म का प्रयास किया। शोर मचाने पर आरोपी ने उसका गला घोंट दिया।

हत्या व कुकर्म की चार्जशीट पेश होगी
हत्या के बाद आरोपी ने बच्चे के शव को गड्ढे में दबा दिया और घर आकर बच्चे को तलाशने का बहाना करने लगा। सुबह आरोपी फिर घटनास्थल पर गया और शव को बाहर निकालकर गिरधरपुर के जंगलों में नाले के पास फेंक दिया। कविनगर थाना प्रभारी रोजंत त्यागी ने बताया कि 28 अक्टूबर की सुबह बच्चे के परिजन जब बम्हैटा पहुंचे तो आरोपी ने ही खोजने के नाम पर बच्चे के शव के बारे में बताया। 

परिजनों ने अलग से शिकायत नहीं दी
एसएसपी का कहना है कि उक्त बच्चे के साथ आरोपी बीते तीन-चार माह से कुकर्म कर रहा था। मामले में उसके परिजनों ने अलग से शिकायत नहीं दी, लेकिन पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पाक्सो एक्ट की कार्रवाई भी की है। हत्या के साथ कुकर्म के मामले में भी आरोपी के खिलाफ चार्जशीट पेश की जाएगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।