Move to Jagran APP

Uniform Civil Code: यूसीसी समिति का ड्राफ्ट तैयार, जल्द राज्य सरकार को सौंपेगी विशेषज्ञ समिति-रंजन देसाई

यूसीसी ड्राफ्ट कमेटी की सदस्य और सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त जस्टिस रंजना प्रकाश देसाई ने Uniform Civil Code मीडिया को बताया कि मुझे आपको यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि उत्तराखंड के प्रस्तावित समान नागरिक संहिता का मसौदा अब पूरा हो गया है। ड्राफ्ट के साथ विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट मुद्रित की जाएगी और उत्तराखंड सरकार को सौंपी जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Fri, 30 Jun 2023 03:52 PM (IST)
Hero Image
Uniform Civil Code: यूसीसी समिति का ड्राफ्ट तैयार, जल्द राज्य सरकार को सौंपेगी विशेषज्ञ समिति-रंजन देसाई

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता पर बनी कमेटी ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है और अब इसको जल्द ही विशेषज्ञ समिति उत्तराखंड सरकार को सौंपेगी।  

यूसीसी ड्राफ्ट कमेटी की सदस्य और सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त जस्टिस रंजना प्रकाश देसाई ने मीडिया को बताया कि मुझे आपको यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि उत्तराखंड के प्रस्तावित समान नागरिक संहिता का मसौदा अब पूरा हो गया है। ड्राफ्ट के साथ विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट मुद्रित की जाएगी और उत्तराखंड सरकार को सौंपी जाएगी।

जस्टिस रंजन देसाई ने कहा कि इसके लिए कुछ दो लाख 31 हजार से लिखित सुझाव और 20 हजार लोगों से बातचीत की गई है। हम इसको सरकार के हाथ में देंगे, उत्तराखंड में आदिवासी समाज समेत सभी से वार्ता हुई है।

सभी के विचार जानने की कोशिश की है। हमें ओवरवेलमिंग सपोर्ट मिला है, विरोध भी हुआ कमेटी में इसे लेकर एक राय कि यह उत्तराखंड के हित में कानून होगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।