Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Railway News: नोट कर लें दिल्ली-यूपी के बीच ट्रेन से सफर करने वाले लोग, 2 अक्टूबर तक कब-कब होगी परेशानी

Railway News दिल्ली-एनसीआर के बीच सफर करने वाले ट्रेन यात्रिओं के लिए उत्तर रेलवे ने बेहद जरूरी सूचना जारी है। इसके तहत आगामी 2 अक्टूबर तक दिल्ली से यूपी के बीच सफर करने वालों को दिक्कत हो सकती है।

By Jp YadavEdited By: Updated: Wed, 21 Sep 2022 07:53 AM (IST)
Hero Image
Railway News: नोट कर लें दिल्ली-यूपी के बीच ट्रेन से सफर करने वाले लोग, 2 अक्टूबर तक कब-कब होगी परेशानी

नई दिल्ली / गाजियाबाद / गुरुग्राम, जागरण डिजिटल डेस्क। देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर के शहरों से ट्रेनों के जरिये बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब जाने के लिए यात्रा का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके बेहद काम की है। आने वाले दिनों में लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि दिल्ली-यूपी और हरियाणा के कई रूटों पर ट्रेनों का परिचालन बाधित रहेगा।

कुछ दिनों तक दिल्ली के यात्रियों को होगी परेशानी

उत्तर रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के शकूरबस्ती और नांगलोई रेलवे स्टेशन के बीच में फुटओवर ब्रिज (एफओबी) का काम किया जा रहा है। इससे लोगों को रेलवे लाइन पार करने में होने वाली परेशानी दूर होगी, लेकिन कुछ समय तक स्थानीय यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ेगा।

22 सितंबर किया जाएगा ब्लॉक

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि रेलवे लाइन पार करने में होने वाली दुर्घटनाओं को ध्यान में रखकर कई नए एफओबी बनाए जा रहे हैं। नांदलोई स्टेशन के नजदीक एफओबी के निर्माण कार्य के कारण 22 सितंबर को दोपहर 01.50 से लगभग ढाई घंटे का ट्रैफिक ब्लाक लिया जाएगा, जिससे इस रूट से होकर चलने वाली ट्रेनें प्रभावित होंगी। उस दिन नई दिल्ली-रोहतक एक्सप्रेस (14323/14324) निरस्त कर दी गई है। पुरानी दिल्ली-बठिंडा एक्सप्रेस (14731) अपने निर्धारित समय से 1.20 घंटे की देरी से रवाना होगी।

दिल्ली-यूपी के बीच यात्रियों को होगी परेशानी

टपरी और सहारनपुर स्टेशन के बीच रोड ओवर ब्रिज (आरओबी) के कार्य के चलते ट्रैफिक ब्लाक लिया जाएगा जिससे कई ट्रेनों की आवाजाही बाधित रहेगी। 27 सितंबर और एक व दो अक्टूबर को चलने वाली पुरानी दिल्ली-सहारनपुर विशेष (04401) शामली तक चलेगी। वापसी दिशा में 04402 नंबर की ट्रेन शामली से यात्रा प्रारंभ करेगी।

27 सितंबर को होगी परेशानी

आगामी 27 सितंबर को यात्रा प्रारंभ करने वाली हरिद्वार-बांद्रा टर्मिनल देहरादून एक्सप्रेस को मार्ग में 30 मिनट रोक कर चलाया जाएगा। बता दें कि 20 सितंबर को भी पुरानी दिल्ली-सहारनपुर विशेष (04401) शामली तक ही चली थी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें