Move to Jagran APP

UP board result: किसान की बेटी ने प्राप्त किए 87.80 प्रतिशत अंक, IAS बनना चाहती है मनु

मनु चौधरी ने 87.80 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में तीसरा व कॉलेज में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। मनु का कॉलेज के शिक्षकों ने जोरदार स्वागत किया और मिठाई बांटकर खुशी मनाई।

By Amit MishraEdited By: Updated: Mon, 30 Apr 2018 11:35 AM (IST)
Hero Image
UP board result: किसान की बेटी ने प्राप्त किए 87.80 प्रतिशत अंक, IAS बनना चाहती है मनु

गाजियाबाद [जेएनएन]। रविवार को यूपी बोर्ड की इंटर की परीक्षाओं के घोषित हुए परिणामों में मुरादनगर के गांव जलालाबाद की रहने वाली मनु चौधरी ने 87.80 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में तीसरा व कॉलेज में पहला स्थान प्राप्त किया है। मनु चौधरी गंगनहर स्थित श्रीहंस इंटर कॉलेज की छात्रा है। मनु के पिता प्रवीन चौधरी पेशे से किसान हैं। परिवार में उनकी पत्नी पिंकी चौधरी के अलावा तीन बेटी व एक बेटा है। मनु ने गंगनहर स्थित श्रीहंस इंटर कॉलेज से इंटर की परीक्षा दी थी।

परिजनों व शिक्षकों को दिया सफलता का श्रेय

रविवार को घोषित हुए परीक्षा परिणामों में मनु चौधरी ने 87.80 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में तीसरा व कॉलेज में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। तीसरा स्थान पाने पर मनु चौधरी का कॉलेज के शिक्षकों ने जोरदार स्वागत किया और मिठाई बांटकर खुशी मनाई। मनु चौधरी ने इस सफलता का पूरा श्रेय अपने परिजनों व शिक्षकों को दिया है।

6 घंटे रोजाना की कड़ी मेहनत

मनु चौधरी ने बताया कि वह कॉलेज की पढ़ाई के अलावा प्रतिदिन 6 घंटे अतिरिक्त मेहनत कर पढ़ाई करती थी। छात्रा ने बताया कि वह प्रतिदिन रात को 8 से 12 बजे तक तथा सुबह 3 से 5 बजे तक अपनी पढ़ाई करती थी। मनु की पढ़ाई को लेकर उनके माता-पिता भी उसका पूरा सहयोगी करते थे।

आइएएस अधिकारी बनने का है सपना

मनु चौधरी का इंटर की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद अब आइएएस अधिकारी बनने का सपना है। आइएएस अधिकारी बनकर मनु चौधरी देश की सेवा करनी चाहती है। 

यह भी पढ़ें: समय पर परीक्षा परिणाम जारी करेगा CBSE, जानें- कब आ सकता है रिजल्ट

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।