Move to Jagran APP

UPSC एस्पिरेंट ने दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में ढूंढा कमरा, 'प्रीमियम रूम' का किराया सुन उड़ गए होश

Delhi News यूपीएससी एस्पिरेंट दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में रहने के लिए किराए पर कमरा देख रहा था। जब उसे एक कमरा दिखाया गया और तो वह उसे देखकर चौंक गया। जब उसने उसका किराया सुना तो उसने इसकी कहानी सोशल साइट एक्स पर सुनाई। कमरे का फोटो देख लोग पोस्ट कर रहे हैं। साथ ही एस्पिरेंट को लोग सलाह भी दे रहे हैं।

By Geetarjun Edited By: Geetarjun Updated: Tue, 16 Jul 2024 07:49 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर का कमरा।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली का ओल्ड राजेंद्र नगर (Old Rajendra Nagar) UPSC (यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन) की तैयारी वालों के बीच काफी प्रसिद्ध इलाका है। यहां पर हजारों छात्र तैयारी करने के लिए आते रहते हैं। वो पब्लिक सर्वेंट बनने का सपना पूरा करने के लिए यहां रहकर यूपीएससी की पढ़ाई करते हैं। एस्पिरेंट की यहां भीड़ रहती है, इसी वजह से इस जगह पर किराया के कमरों को लेकर मारामारी रहती है।

ओल्ड राजेंद्र नगर में कमरों के दाम काफी ऊंचे रहते हैं। इसकी एक झलक यूपीएससी एस्पिरेंट के पोस्ट से दिखी है। उसने बताया कि एक छोटे से कमरे के लिए किराया 10 हजार रुपये मांगा जा रहा है, जोकि कमरा उसे प्रीमियक क्वालिटी का बताया गया है। कमरे में कहीं भी खिड़की भी नहीं नजर आ रही है।

एस्पिरेंट ने मांगी मदद

यूपीएससी एस्पिरेंट ने सोशल साइट एक्स पर कमरे का फोटो डाला, जिसमें लिखा कि ब्रोकर के अनुसार, ओल्ड राजेंद्र नगर में यह प्रीमियम क्वालिटी का 10 हजार रुपये माह का कमरा है, कृपया कोई मुझे कमरा ढूंढने में मदद करें।

मैंने यह कमरा बुक नहीं किया है, क्योंकि यहां घुटन होगी। इसलिए अगर किसी के पास ओल्ड राजेंद्र नगर या पटेल नगर के पास 10 हजार रुपये के बजट में कोई अच्छा कमरा है तो बेझिझक मेरी मदद करें।

एक्स पर लोगों ने क्या किए कमेंट

एक्स पर पोस्ट करने के बाद एस्पिरेंट की पोस्ट पर काफी लाइक और रीपोस्ट हो आ रहे हैं। साथ ही लोग उनकी सहायता भी कर रहे हैं। इसके अलावा कमरे के किराए को लेकर लोग भड़ास भी निकाल रहे हैं।

एक्स एक्स यूजर ने कमेंट में लिखा, यह पागलपन है। मकान मालिक सही नहीं है। इसमें खिड़की तक नहीं है, आपको कमरा खाली कर देना चाहिए।

इस पर एस्पिरेंट ने जवाब दिया, यह एक बेसमेंट है, यदि आप अन्य कमरों को देखेंगे तो आप घबरा जाएंगे और सबसे बुरी बात यह है कि मकान मालिक ऐसे दिखा रहा था, जैसे कि वह मुझ पर कोई एहसान कर रहा हो।

अनूप नाम के यूजर ने कमेंट किया, किराये के आवास/रहने योग्य कमरों के बारे में नियम हैं। जाहिर है प्रवर्तन एजेंसियों को भुगतान किया गया है। किसी अन्य तरीके से इसे किराए पर नहीं दिया जा सकता है।

एक यूजर ने कमेंट किया, तुम्हें राजेंद्र नगर में रहने को किसने कहा? आसपास ऐसे इलाके हैं, जो 2-3 मेट्रो स्टेशन दूर हैं, जहां तुम 10 हजार में दो बीएचके किराए पर ले सकते हो।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।