Move to Jagran APP

शिकोहपुर जमीन घोटाला : जल्द बढ़ेगी रॉबर्ट वाड्रा और पूर्व सीएम बीएस हुड्डा की मुश्किल

गुरुग्राम के शिकोहपुर जमीन घोटाले में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गाधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा एवं हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर जल्द शिकंजा कसेगा।

By Edited By: Updated: Sat, 29 Dec 2018 12:11 PM (IST)
Hero Image
शिकोहपुर जमीन घोटाला : जल्द बढ़ेगी रॉबर्ट वाड्रा और पूर्व सीएम बीएस हुड्डा की मुश्किल
गुरुग्राम, जेएनएन। शिकोहपुर जमीन घोटाले में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गाधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा एवं हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर जल्द शिकंजा कसेगा। प्रदेश सरकार ने दोनों के खिलाफ दर्ज एफआइआर में जाच की अनुमति दे दी है। इसकी पुष्टि खुद गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त केके राव ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता में दी। उन्होंने कहा कि जांच तेज कर दी गई है।

हरियाणा के पूर्व सीएम बीएस हुड्डा ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने मेरे और रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ जांच की अनुमति दी है। यह किसी निजी शख्स की शिकायत पर सरकार ने मामला दर्ज किया है, इसमें कुछ भी नया नहीं है। इस जांच के जरिये राजनीति करने की कोशिश की जा रही है। 

बता दें कि इसी साल एक सितंबर को नूंह निवासी सुरेंद्र शर्मा ने खेड़कीदौला थाने में वाड्रा, हुड्डा सहित डीएलएफ व ओंकारेश्वर प्रॉपर्टीज के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। पूर्व सीएम का मामला होने के कारण जाच शुरू करने के लिए पुलिस ने प्रदेश सरकार से अनुमति मागी थी।

वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट हॉस्पिटेलिटी ने शिकोहपुर में साढ़े तीन एकड़ भूमि ओंकारेश्वर प्रॉपर्टीज से साढ़े सात करोड़ में खरीदी थी। बाद में कामर्शियल लाइसेंस मिलने पर इसे डीएलएफ यूनिवर्सल को 58 करोड़ में बेच दिया।

शिकायत है कि न तो ओंकाश्वेर प्रॉपर्टीज ने स्काईलाइट के खाते में पैसा जमा कराया न स्काईलाइट ने स्टाप ड्यूटी के रूप में सरकार को कोई पैसा दिया। नियमों को ताक पर कामर्शियल लाइसेंस भी दिया गया। उस समय प्रदेश के मुख्यमंत्री हुड्डा थे।

यहां पर बता दें कि इसी साल सितंबर महीने में खेड़कीदौला थाना पुलिस ने तावड़ू के गांव राठीवास निवासी सुरेंद्र शर्मा की शिकायत पर कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा सहित डीएलएफ व ओंकारेश्वर प्रॉपर्टीज के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया था।

सुरेंद्र शर्मा ने आरोप लगाया था कि वर्ष 2007 से 2008 के मध्य एक साजिश के तहत गांव शिकोहपुर की जमीन रॉबर्ट वाड्रा ने खरीदकर डीएलएफ को बेची थी जिस पर तत्कालीन टाउन एंड कंट्री प्लानिंग मंत्री एवं मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने नियमों को ताक पर रखकर कॉलोनी विकसित करने की अनुमति दी थी।

जमीन डीएलएफ को बेचने के बाद हुड्डा ने डीएलएफ को गांव वजीराबाद की करीब 5 हजार करोड़ की करीब 350 एकड़ जमीन का आवंट कर दिया था।

सुरेंद्र शर्मा ने आरोप लगाया था कि इस मामले में करीब 10 वर्ष पहले भी लोगों ने शिकायत दी गई थी, लेकिन उस शिकायत परह्य कार्रवाई नहीं हुई थी। उनके सत्ता से जाने के बाद उन्होंने शिकायत दी थी जिस पर खेड़कीदौला थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।