Move to Jagran APP

Delhi Vada Pav Girl: रो-रोकर वड़ा पाव बेचती नजर आई वायरल गर्ल, खाने के लिए लगी लोगों की भीड़; VIDEO हो रहा वायरल

वड़ा पाव गर्ल के नाम से मशहूर चंद्रिका दीक्षित इन दिनों सुर्खियों में है। वह सड़क किनारे वड़ा पाव का स्टॉल लगाती है। उसके स्टॉल पर लोगों की लंबी कतार लगी रहती है। लेकिन इन दिनों वह एमसीडी के व्यवहार से काफी नाराज है। एक वायरल वीडियो में वह रो-रोकर वड़ा पाव बेच रही है और एमसीडी पर उसके स्टॉल को हटाने का आरोप लगा रही है।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Thu, 14 Mar 2024 02:54 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली की सड़कों पर रो-रोकर वड़ा पाव बेचती नजर आई वायरल गर्ल।
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक लड़की को फूट-फूटकर रोते देखा जा रहा है। दरअसल, यह लड़की 'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर है। इसका नाम चंद्रिका गेरा दीक्षित है और यह फुटपाथ पर स्टॉल लगाकर मुंबई की फेमस फूड वड़ा पाव बेचती है। यहां पर इसे खाने के लिए लोगों की लंबी कतार लगी रहती है, लेकिन इन दिनों चंद्रिका एक खास वजह से सुर्खियों में है।

यह वीडियो फूडवॉल्स नाम इंस्टाग्राम अकाउंट से वायरल हो रहा है। वीडियो में उसे रोते हुए वड़ा पाव बेचते देखा जा रहा है, लेकिन इस दौरान वह एक शिकायत भी कर रही है। वह कहती है कि एमसीडी वाले उसके स्टॉल को बंद करने पर तुले हैं। मैं इन्हें समय पर पैसे दे भी रही हूं लेकिन यह मेरा स्टॉल फिर भी बंद करना चाह रहे हैं। वह फोन पर मदद की गुहार लगा रही है। 

सब पैसों का खेल है: चंद्रिका दीक्षित

चंद्रिका कहती हैं, "MCD वालों ने उसे परेशान कर रखा है। मैंने क्या गलत किया है, जो वह मुझे स्टॉल लगाने से रोक रहे हैं।" वह स्टॉल पर खड़े ग्राहकों से कहती है कि क्या वह गलत कह रही है? इस पर कई ग्राहक उसे कहते हैं कि जीविका के लिए कमाने में कोई गलत नहीं है। वे उसे सपोर्ट भी करने की बात कह रहे हैं। उसने कहा कि अभी हाल ही में मैंने 30 हजार से 35 हजार रुपये दिए, लेकिन फिर भी वे उसे परेशान कर रहे हैं। सब पैसों का खेल है।

यूजर्स जमकर दे रहे रिएक्शन

वहीं, जैसे ही सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हुआ कि यूजर्स भी जमकर कमेंट कर रहे हैं। कई यूजर्स एमसीडी से स्टॉल के लिए अनुमति मांगने की सलाह दी। एक यूजर ने कहा- यह किसी पुरुष या महिला का सवाल नहीं है। यह सिर्फ एमसीडी के नियमों को लेकर है। यह फूड स्टॉल सरकारी जमीन पर एक तरह से कब्जा है। एक अन्य यूजर ने कहा- यहां पर फूड कोर्ट लगाने के लिए कई लाइसेंस लेने की आवश्यकता होती है और इन लाइसेंस को लेने की कीमत काफी महंगी होती है। 

ये भी पढ़ेंः Delhi Free Parking: वाहन चालकों के लिए गुड न्यूज, दिल्ली के इस इलाके में मिलेगी फ्री कार पार्किंग

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।