Move to Jagran APP

PWD इंजीनियर का पैसों से भरा लिफाला लेने का वीडियो वायरल, G-20 के दौरान दिल्ली को संवारने का मिला था जिम्मा

विभाग के एक सूत्र कहते हैं कि ये वरिष्ठ अधिकारियों के चहेते हैं इसलिए इतना सब हाेने के बाद भी इन्हें बचाया जा रहा है। विभाग के अधिकारी मामले की जांच कराने काे भी तैयार नहीं हैं। इस बारे में विभाग के प्रमुख अभियंता एम के मलिक और विभाग के प्रधान सचिव से संपर्क का प्रयास किया गया मगर कोई जवाब नहीं आया।

By V K Shukla Edited By: Sonu Suman Updated: Mon, 01 Jul 2024 03:48 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में PWD इंजीनियर का पैसों से भरा लिफाला लेने का वीडियो वायरल। (प्रतीकात्मक फोटो)

राज्य ब्यूराे, नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के लिए विकास कार्य कराने वाली सबसे प्रमुख एजेंसी लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) इन दिनों विवाद में है। इसका कारण एक वीडियो क्लिप है जो कार्यरत एक अधिशासी अभियंता की है, जिसमें वह अपनी कुर्सी पर बैठे हैं। उन्हें अपनी टेबिल की रैक में पैसे रखते दिखाया गया है।

एक अन्य क्लिप में कोई उन्हें कुछ पेपर के साथ एक लिफाफा दे रहा है। पेपर को वह अपनी टेबल पर रखते हैं और लिफाफा अपनी रैक में रख रहे हैं। वह उस लिफाफा को खोल कर देखते भी हैं और फिर रैक में डाल देते हैं।एक वीडियो क्लिप बात करते हुए की है, जिसमें साफ तौर पर स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि बात क्या हो रही है? पैसे लेने की क्लिप लोक निर्माण विभाग के एक अभियंता की बताई जा रही है।

यहां गौर करने वाली बात है कि क्लिप जिन अभियंंता की बताई जा रही है, ये अभियंंता जी-20 से दौरान दिल्ली को संवारने की एक प्रमुख योजना में शामिल रहे हैं। मगर इनके बारे में इस तरह की जानकारी सामने आने पर विभाग के वरिष्ठ अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं।

इंजीनियर वरिष्ठ अधिकारियों के चहेते: सूत्र

विभाग के एक सूत्र कहते हैं कि ये वरिष्ठ अधिकारियों के चहेते हैं, इसलिए इतना सब हाेने के बाद भी इन्हें बचाया जा रहा है। विभाग के अधिकारी मामले की जांच कराने काे भी तैयार नहीं हैं। ये अभियंता आज भी एक संवेदनशील पद पर तैनात हैं। इस बारे में विभाग के प्रमुख अभियंता एम के मलिक और विभाग के प्रधान सचिव ए अंबरासु से भी संपर्क करने का प्रयास किया गया, मगर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

ये भी पढ़ें- New Criminal Laws: कमला मार्केट में नहीं बल्कि दिल्ली के इस थाने में दर्ज हुई पहली FIR, गोलीबारी से जुड़ा है मामला

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।