Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vinesh Phogat पेरिस ओलंपिक 2024 में अयोग्य घोषित, AAP का बयान; बोली- साजिश की आशंका

Vinesh Phogat को 100 ग्राम ओवरवेट दिखाकर अयोग्य घोषित करने पर AAP की वरिष्ठ नेता रीना गुप्ता ने कहा है कि साजिश की आशंका है। इस मामले की जांच हो। बता दें इससे पहले राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी बड़ा बयान देते हुए कहा था कि यह विनेश फोगाट का नहीं पूरे देश का अपमान है। उन्होंने कहा कि सरकार तुरंत हस्तक्षेप करे और विनेश फोगाट की मदद करे।

By V K Shukla Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 08 Aug 2024 09:26 AM (IST)
Hero Image
Vinesh Phogat Case: आप ने कहा कि विनेश फोगाट मामले में साजिश की आशंका। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने पेरिस ओलिंपिक के फाइनल में पहलवान विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित करने के पीछे एक बड़ी साजिश की आशंका जताई है।आप की वरिष्ठ नेता रीना गुप्ता का कहना है कि विनेश फोगाट को ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीतने से रोकने के लिए यह एक साजिश लग रही है।

फोगाट ने विश्व की नंबर-एक जापानी पहलवान को हराया

विनेश (Vinesh Phogat disqualified) ने विश्व की नंबर-एक जापानी पहलवान को हराकर भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतने की दावेदारी पेश की थी, लेकिन आज उनको मात्र 100 ग्राम वजन ज्यादा होने पर ओलिंपिक से बाहर कर दिया गया। उन्होंने कहा कि विनेश फोगाट ने पहले ही साजिश की आशंक जताई थी और कहा था कि उनकी पूरी टीम बृजभूषण शरण सिंह ने चुनी है।

विनेश फोगाट के समर्थन में आवाज उठाएं-AAP

ये टीम कहीं कुछ ऐसा न मिला दे, जिससे सबकुछ गड़बड़ हो जाए। उन्होंने केंद्रीय खेल मंत्री से अपील की है कि वो इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी के सामने विनेश फोगाट के समर्थन में आवाज उठाएं और कमेटी से कहें कि अगर विनेश को न्याय नहीं मिला तो भारत ओलिंपिक का बहिष्कार करेगा।

यह भी पढ़ें: Delhi Weather: गरज और चमक के साथ बारिश के आसार, मौसम विभाग से जारी किया येलो अलर्ट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर