Move to Jagran APP

रहें सावधान! राम मंदिर के नाम पर हो रही अवैध चंदा वसूली, विश्व हिंदू परिषद ने पुलिस को दी शिकायत

राम मंदिर तीर्थस्थान ट्रस्ट के नाम पर फेसबुक पर फर्जी आइडी बनाकर चंदा वसूली की शिकायत विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की ओर से की गई है। वीएचपी के प्रवक्ता विनोद बंसल ने एक्स पर पोस्ट करके इसकी जानकारी दी है। उन्होंने दिल्ली पुलिस कमिश्नर उत्तर प्रदेश के डीजीपी और गृह मंत्रालय से मामले का संज्ञान लेने की अपील की है।

By Jagran News Edited By: Sonu SumanUpdated: Sun, 31 Dec 2023 02:37 PM (IST)
Hero Image
राम मंदिर के नाम पर हो रही अवैध चंदा वसूली।
जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। राम मंदिर तीर्थस्थान ट्रस्ट के नाम पर फेसबुक पर फर्जी आइडी बनाकर चंदा वसूली की शिकायत विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की ओर से की गई है। वीएचपी के प्रवक्ता विनोद बंसल ने एक्स पर पोस्ट करके इसकी जानकारी दी है। उन्होंने दिल्ली पुलिस कमिश्नर, उत्तर प्रदेश के डीजीपी और गृह मंत्रालय से मामले का संज्ञान लेने की अपील की है।

विनोद बंसल ने बताया कि उन्होंने फेसबुक पर राम मंदिर तीर्थ स्थान ट्रस्ट के नाम पर आइडी देखी थी, जिसमें मंदिर के लिए चंदा देने की अपील की गई थी। मंदिर परिसर घूमाने और रामलला के दर्शन का लालच भी दिया गया था। इसके साथ ही चंदा वसूली के लिए एक क्यूआर कोड भी दिया गया था।

ये भी पढ़ें- Ram Mandir: अयोध्‍या में विवादित ढांचे के नीचे मंदिर है, यह कहने पर जब जाते-जाते बची केके मोहम्मद की नौकरी

विनोद बंसल ने मामले की पड़ताल की

विनोद बंसल ने कहा कि देखने से ही आइडी फर्जी लग रही थी। हमने क्यूआर कोड को स्कैन किया तो किसी महिला का नाम आ रहा था। उसके बाद वहां दिए नंबर पर संपर्क किया तो उसने खुद को अयोध्या का रहने वाला और मंदिर का सेवक बताया। इसके बाद वीएचपी के अयोध्या के कार्यकर्ता ने स्थानीय ग्रामीण बनकर फोन किया तब पूरा मामला बिल्कुल फर्जी निकला। 

राम मंदिर ट्रस्ट ने चंदा लेने से इनकार किया

विनोद बंसल ने कहा कि हमने अपने अधिवक्ता के जरिए दिल्ली पुलिस, उत्तर प्रदेश पुलिस और गृह मंत्रालय को पत्र भेजा है। मामले में सख्त कार्रवाई कर, जनता को गुमराह करने वालों को रोकने की अपील की है। उन्होंने कहा- राम मंदिर ट्रस्ट, वीएचपी पहले ही किसी भी तरह का चंदा लेने से इनकार कर चुका है।, इसलिए लोग इंटरनेट मीडिया या किसी झांसे में नहीं आएं।

ये भी पढ़ेंः नए साल में मुफ्त कोचिंग फिर शुरू करेगी दिल्ली सरकार, IAS अफसर-डॉक्टर और इंजीनियर बनने का सपना होगा पूरा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।