Move to Jagran APP

'क्या होगा अगर मैं परमाणु बम ले जा रहा हूं...', दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्री के इतना कहते ही लोगों में फैल गई दहशत

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर तलाशी के दौरान सुरक्षा जांच से नाराज दो यात्रियों ने ऐसा कह दिया कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। दरअसल सुरक्षा जांच से नाराज दो यात्रियों ने अपने साथ परमाणु बम ले जाने की बात कह दी। इस पर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। घटना पांच अप्रैल की है।

By Gautam Kumar Mishra Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 08 Apr 2024 03:26 PM (IST)
Hero Image
एयरपोर्ट पर जांच से नाराज दो यात्रियों ने परमाणु बम ले जाने की कह दी बात (File Photo, Credit- ANI)

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली से अहमदाबाद जाने के लिए आइजीआई एयरपोर्ट पहुंचे दो यात्रियों को सुरक्षा जांच की प्रक्रिया इस कदर नागवार गुजरी कि उन्होंने यह तक कह डाला कि वे अपने साथ परमाणु बम ले जा रहे हैं।

इतना सुनते ही वहां मौजूद सभी लोग दहशत में आ गए और पूरी बात सुरक्षा अधिकारियों को बताई। इसके बाद मामला पुलिस में पहुंचा और छानबीन में पता चला कि यात्री ने गुस्से में आकर यह बात कही थी। आरोपित यात्रियों के खिलाफ आइजीआई थाना पुलिस ने प्राथमिकी कर ली है।

दोनों यात्रियों को किया गया गिरफ्तार

दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आइजीआई जिला पुलिस उपायुक्त उषा रंगनानी ने बताया कि पांच अप्रैल को आइजीआई एयरपोर्ट पर अहमदाबाद जाने के लिए अकासा एयर की उड़ान संख्या (क्यूपी 1334) के लिए दो यात्री एयरपोर्ट पर पहुंचे। विमान में चढ़ने से पहले यात्रियों की तलाशी ली जा रही थी।

सुरक्षा जांच की प्रक्रिया से दो यात्री काफी नाखुश थे और उन्होंने इस बारे में सुरक्षा जांच से जुड़े अधिकारियों से अपनी नाराजगी जताई। इस सुरक्षा अधिकारियों ने जांच की अहमियत से उन्हें अवगत कराया। लेकिन तमाम कोशिश के बाद भी दोनों समझने को राजी नहीं थे।

विमान में सवार यात्रियों को उतारा गया नीचे

इस बीच इन्होंने कहा कि वे अपने साथ परमाणु बम लेकर जा रहे हैं। इतना सुनते ही एहतियात के तौर पर विमान में सवार हो चुके तमाम यात्रियों को नीचे उतारा गया ताकि विमान की पूरी तलाशी ली जा सके। पूरी तरह जांच के बाद विमान को रवाना किया गया। इधर दोनों यात्रियों को पुलिस के हवाले कर दिया गया।

गुजरात के व्यवसायी हैं दोनों

पूछताछ में दोनों यात्रियों ने अपना नाम कश्यप कुमार लनानी व जिग्नेश मलानी बताया। पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपित गुजरात के राजकोट शहर में कंस्ट्रक्शन व्यवसाय से जुड़े हैं और कांट्रेक्टर हैं। इसी कारोबार के सिलसिले में दोनों द्वारका में रहने वाले अपने एक साथी व्यवसायी से मिलने आए थे और वापस लौट रहे थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें