Move to Jagran APP

पश्चिमी यूपी में 24 घंटे के दौरान आधा दर्जन एनकाउंटर, नोएडा में एक लाख का इनामी ढेर

'ऑपरेशन ऑलआउट' के तहत बदमाशों के खिलाफ एनकाउंटर जारी है। यूपी पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पिछले 24 घंटे के अंदर कुल 6 एनकाउंटर किए हैं।

By JP YadavEdited By: Updated: Mon, 26 Mar 2018 08:43 AM (IST)
Hero Image
पश्चिमी यूपी में 24 घंटे के दौरान आधा दर्जन एनकाउंटर, नोएडा में एक लाख का इनामी ढेर

नोएडा [ रजनी कान्‍त मिश्रा ]। उत्तर प्रदेश में सत्तासीन योगी सरकार का 'ऑपरेशन ऑलआउट' के तहत बदमाशों के खिलाफ एनकाउंटर जारी है। यूपी पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पिछले 24 घंटे के अंदर कुल 6 एनकाउंटर किए हैं। इनमें नोएडा में एक बदमाश मारा गया है, जिस पर एक लाख का इनाम था। वहीं इस मुठेभेड़ में गाजियाबाद के एक एसएचओ को भी गोली लगी है।

जानकारी के मुताबिक, छह एनकाउंटर में से ग्रेटर नोएडा और नोएडा में पुलिस मुठभेड़ में 1 लाख का इनामी बदमाश ढेर हो गया, तो 25 हजार का इनामी बदमाश घायल हो गया। मुजफ्फरनगर में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में 10-10 हजार के दो इनामी बदमाशों को गोली लगी है। वहीं, अलीगढ़ में मुठभेड़ के बाद 6 गिरफ्तार किए गए हैं।

नोएडा में एनकाउंटर में मारे गए एक लाख के इनामी बदमाश का नाम श्रवण चौधरी है। बताया जा रहा है कि उसके पास से प्रतिबंधित हथियार एके-47 बरामद हुआ है। उस पर 14 केस भी दर्ज थे। 

वहीं, गाजियाबाद में भी एनकाउंटर में एक इनामी बदमाश को गोली लगी है। हालांकि, इस मुठभेड़ में गाजियाबाद के एक एसएचओ काे बदमाश की गोली लगी है। उनको अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, नोएडा से ट्रक लूट कर भाग रहे बदमाशों और पुलिस के बीच दनकौर में मुठभेड़ की खबर मिली है। इसमें दो बदमाशों के पैर में लगी गोली है।

ताजा मामले में दिल्ली से सटे नोएडा में रविवार सुबह यूपी पुलिस के एनकाउंटर में एक लाख का इनामी बदमाश श्रवण चौधरी पकड़ा मारा, जबकि दूसरा बदमाश घायल है और फरार होने में कामयाब रहा। मुठभेड़ में एडीजी प्रशांत कुमार और एसएसपी अजयपाल शर्मा भी शामिल रहे।

उस पर उत्तर प्रदेश ने 50 हजार रुपये के साथ दिल्ली पुलिस ने भी 50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। नोएडा पुलिस के मुताबिक, बदमाश के पास से AK-47 बरामद हुई है।

एनकाउंटर कोतवाली फेस 3 के पर्थला गोल चक्कर के पास सुबह साढ़े 6 बजे हुआ। जानकारी मिली है कि मुठभेड़ क्राइम ब्रांच के साथ हुई। पहले बदमाशों ने एसओजी टीम पर हमला किया, पुलिस की जवाबी फायरिंग में बदमाश श्रवण चौधरी पकड़ा गया। 

इससे पहले शनिवार को गाजियाबाद और नोएडा पुलिस ने अपने अपने क्षेत्रों में मुठभेड़ के दौरान तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। तीनों बदमाशों को गोली लगी है। वहीं एनकाउंटर के दौरान गाजियाबाद के एक थाना प्रभारी और एक पुलिस कर्मी गोली लगने से घायल हो गए।

जानकारी के मुताबिक, विजयनगर पुलिस ने शनिवार रात मुठभेड़ के दौरान 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश को गोली मारकर गिरफ्तार किया है। जबकि बदमाश की ओर से मारी गई एक गोली विजयनगर एसएचओ नरेश कुमार सिंह के कमर को छूकर निकल गई। दोनों को विजयनगर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

डाक्टरों का कहना है कि बदमाश के बाएं पैर की जांघ में गोली लगी है, जबकि इंस्पेक्टर के कमर से गोली छूकर निकली है। एसपी सिटी आकाश तोमर ने बताया कि पकड़े गए बदमाश की पहचान सोनू उर्फ सुंदर के रूप में हुई है, जोकि पिलखुवा, हापुड़ का रहने वाला है। आरोपित आठ फरवरी को विजयनगर में मोबाइल लूटने के बाद हत्या के मामले में वांछित चल रहा था।

एसपी सिटी ने बताया कि बहरामपुर में शनिवार रात आठ बजे एक बाइक सवार को चेकिंग के लिए रोका गया तो वह भागने लगा। इसके बाद एसएचओ ने टीम के साथ घेराबंदी की और प्रताप विहार के पास उसे घेर लिया। इस पर बदमाश ने फायरिंग कर दी।

एसएचओ गाड़ी से बाहर निकले ही थे कि एक गोली उनके कमर से छूकर निकल गई। इस दौरान करीब 10 राउंड फायरिंग हुई और पुलिस की जवाबी कार्रवाई में सोनू के बाएं पैर की जांघ में गोली लग गई। इंस्पेक्टर नरेश और बदमाश को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया।

एएचओ के घायल होने की सूचना पर एसएसपी वैभव कृष्ण, एसपी सिटी और सीओ प्रथम मनीषा सिंह भी अस्पताल पहुंचीं। एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित शातिर लुटेरा और हत्या के मामले में वांछित था। सोनू के खिलाफ करीब एक दर्जन केस गाजियाबाद के विभिन्न थानों में दर्ज हैं। आरोपित की बाइक के अलावा चार खोखे व पांच कारतूस मिले हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।