Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली को पानी दिलाने के लिए जल मंत्री का आज से अनिश्चितकालीन अनशन, आतिशी 12 बजे 'पानी सत्याग्रह' करेंगी शुरू

दिल्ली को हरियाणा से उसके हक का पानी दिलवाने के लिए दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी आज दोपहर 12 बजे से जंगपुरा विधानसभा के भोगल में अनिश्चितकालीन अनशन शुरू करेंगी। इससे पहले वह सुबह 11 बजे राजघाट बापू की समाधि स्थल पर जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगी। आतिशी ने एक पोस्ट के माध्यम से कहा कि जब तक पानी नहीं मिलेगा तब तक अनशन जारी रहेगा।

By Monu Kumar Jha Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 21 Jun 2024 10:26 AM (IST)
Hero Image
Atishi Pani Satyagraha: दिल्ली को पानी दिलाने के लिए जल मंत्री का आज से अनिश्चितकालीन अनशन।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। (Atishi Indefinite fast) दिल्ली को हरियाणा से उसके हक का पानी दिलवाने के लिए जल मंत्री आतिशी शुक्रवार दोपहर 12 बजे से जंगपुरा विधानसभा के 'भोगल' में अनिश्चितकालीन अनशन शुरू करने वाली हैं। इसको लेकर जल मंत्री ने एक सोशल मीडिया पर पोस्ट भी किया।

आज भी 28 लाख दिल्ली वालों को नहीं मिल रहा पानी-आतिशी

जिसमें उन्होंने लिखा कि दिल्ली (Delhi Water Crisis) में पानी की कमी बरकरार है। आज भी 28 लाख दिल्ली वालों को पानी नहीं मिल रहा। हर संभव प्रयास के बाद भी हरियाणा सरकार दिल्ली को पूरा पानी नहीं दे रही। महात्मा गांधी ने सिखाया है कि अगर अन्याय के खिलाफ संघर्ष करना हो, तो सत्याग्रह का रास्ता अपनाना होगा। आज से ‘पानी सत्याग्रह’ शुरू करूँगी।

— Atishi (@AtishiAAP) June 21, 2024

दिल्ली को पानी का हक मिलने तक अनशन-जलमंत्री

सुबह 11 बजे राजघाट (Rajghat) जाऊँगी और गांधी जी को श्रद्धांजलि दूँगी। 12 बजे से भोगल, जंगपुरा में अनिश्चितकालीन अनशन की शुरुआत करूँगी। जब तक दिल्ली वालों को हरियाणा (Haryana) से अपने हक का पानी नहीं मिलेगा, तब तक अनशन पर रहूँगी।

संजय सिंह ने I.N.D.I.A से मांगा समर्थन

इससे पहले आम आदमी पार्टी के  राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने हरियाणा से दिल्ली के हिस्से का पानी दिलाने के लिए आइएनडीआइ गठबंधन से समर्थन मांगा है।

प्रेसवार्ता में उन्होंने भाजपा पर दिल्ली में जल संकट उत्पन्न करने आरोप लगाया। भाजपा नेता विरोध प्रदर्शन का नाटक कर रहे हैं। उन्हें हरियाणा भवन के सामने प्रदर्शन करना चाहिए जिससे कि दिल्ली को पानी मिल सके।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें