Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Water Supply: दिल्ली के इन इलाकों में बाधित रहेगी पानी की आपूर्ति, पहले से कर लें स्टोर

दिल्ली जल बोर्ड ने कहा कि राजधानी के कई इलाकों में 15 मार्च की शाम और 16 मार्च की सुबह जलापूर्ति नहीं होगी या कम दबाव से मिलेगी। इसमें कहा गया है कि निवासियों को आवश्यकता के अनुसार पहले से पर्याप्त मात्रा में पानी जमा करने की सलाह दी जाती है हालांकि अगर वे मांग करेंगे तो पानी का टैंकर उपलब्ध कराया जाएगा।

By Agency Edited By: Sonu Suman Updated: Fri, 15 Mar 2024 07:05 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली के इन इलाकों में रहने वाले लोग पहले ही कर लें पानी की व्यवस्था।

पीटीआई, नई दिल्ली। दिल्ली जल बोर्ड (डीजीबी) ने कहा कि दिल्ली छावनी बूस्टर पंपिंग स्टेशन पर मरम्मत कार्य के कारण 15 और 16 मार्च को कई इलाकों में पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी। दिल्ली छावनी बूस्टर पंपिंग स्टेशन पर आम हेडर लाइन में अचानक खराबी के बाद 1500 मिमी व्यास वाले दक्षिण दिल्ली मुख्य और 1000 मिमी व्यास वाले पालम मुख्य के कमांड क्षेत्र में पानी की आपूर्ति प्रभावित होगी। 

बोर्ड ने अपने बयान में कहा कि 15 मार्च की शाम और 16 मार्च की सुबह जलापूर्ति नहीं होगी या कम दबाव से मिलेगी। इसमें कहा गया है कि निवासियों को आवश्यकता के अनुसार पहले से पर्याप्त मात्रा में पानी जमा करने की सलाह दी जाती है, हालांकि अगर वे मांग करेंगे तो पानी का टैंकर उपलब्ध कराया जाएगा।

ये भी पढे़ं- 'पाकिस्तानियों का प्रदर्शन गैरकानूनी, इन्हें तो जेल में होना चाहिए', CM केजरीवाल ने शरणार्थियों पर साधा निशाना

इन इलाकों में पानी की आपूर्ति रहेगी बाधित

बोर्ड ने बताया कि जिन क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति प्रभावित होगी उनमें दिल्ली छावनी, आरके पुरम, वसंत विहार, कटवारिया सराय, बेर सराय, किशन गढ़, सफदरजंग, मुनिरका, आईएनए और महरौली शामिल हैं। इसके अलावा अन्य क्षेत्रों में भी पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी। ये हैं ग्रीन पार्क, सफदरजंग एन्क्लेव, जनकपुरी, डियर पार्क, ग्रेटर कैलाश, एनडीएमसी क्षेत्र, मोती बाग, नानक पुरा, वसंत एन्क्लेव, शांति निकेतन, एम्स, पालम जलाशय के कमांड क्षेत्र और आसपास के क्षेत्र।

ये भी पढे़ं- दिल्ली के शिक्षकों के लिए अच्छी खबर, एलजी वीके सक्सेना ने 461 टीचर्स के कॉन्ट्रेक्ट को बढ़ाया