Move to Jagran APP

दिल्लीवासी ध्यान दें! 1 और 2 अक्टूबर को कई इलाकों में नहीं आएगा पानी, जल बोर्ड ने बताई ये वजह

दिल्ली के कई इलाकों में 1 और 2 अक्टूबर को पानी की सप्लाई बाधित रहेगी। जल बोर्ड ने बताया कि हैदरपुर पीएच-I के संयंत्र परिसर में मरम्मत कार्य के कारण पानी की आपूर्ति प्रभावित होगी। वरुण निकेतन राजा गार्डन रमेश नगर ख्याला रानी बाग मोती नगर शारदा पुरी टैगोर गार्डन तिलक विलेज तिलक नगर राजौरी गार्डन हरि नगर और आसपास के इलाकों में पानी की दिक्कत रहेगी।

By Sonu Suman Edited By: Sonu Suman Updated: Mon, 30 Sep 2024 05:13 PM (IST)
Hero Image
राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में 1 और 2 अक्टूबर को पानी की आपूर्ति रहेगी बाधित।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में इन दिनों पानी की किल्लत (Water Crisis in Delhi) देखने को मिल रही है। दिल्ली जल बोर्ड ने बताया कि वाटर ट्रीटमेंट प्लांट हैदरपुर पीएच-I के प्लांट परिसर के अंदर 1100 मिमी व्यास वाले पश्चिमी दिल्ली मेन और 1200 मिमी व्यास वाले पीतमपुरा मेन के हेडर लाइन फीडिंग में मरम्मत कार्य किया जाना है, जिस कारण पानी की आपूर्ति बाधित रहेगी। 

जल बोर्ड ने बताया कि इस मरम्मत कार्य के चलते राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में पानी की आपूर्ति 1 अक्टूबर की सुबह (10:00 पूर्वाह्न) से लेकर 2 अक्टूबर की सुबह (02:00 पूर्वाह्न) तक पानी या तो उपलब्ध नहीं होगी या कम दबाव पर होगी। इस तरह दिल्लीवासियों को 16 घंटे तक पानी की दिक्कत झेलनी पड़ेगी।

— Delhi Jal Board (@DelhiJalBoard) September 30, 2024

इन इलाकों में रहेगी दिक्कतें

जल बोर्ड ने बताया कि इस मरम्मत कार्य की वजह से वरुण निकेतन, राजा गार्डन, रमेश नगर, ख्याला (कमांड एरिया), रानी बाग, मोती नगर, शारदा पुरी, टैगोर गार्डन, तिलक विलेज, तिलक नगर, राजौरी गार्डन, हरि नगर और इसके आसपास के इलाके में, सुभाष नगर, जेजे कॉलोनी ख्याला, रवि नगर और चांद नगर और इसके आसपास के इलाकों में पानी की आपूर्ति बाधित रहेगी। 

पानी स्टोर करने की अपील

जल बोर्ड ने बताया कि इन इलाकों में रहनेवाले निवासी पहले से ही पानी को स्टोर करके रख लें, ताकि उन्हें इस दौरान कोई परेशानी न हो। अगर फिर भी लोगों को किसी तरह की समस्या झेलनी पड़ रही हो तो वे वाटर इमरजेंसी नंबर 9650291442 या 1916 पर संपर्क कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- दिल्ली में प्रदूषण रोकने के लिए होगी कृत्रिम बारिश! गोपाल राय ने बताया प्लान, 'ग्रीन वॉर रूम' भी तैयार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।