Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rain in Delhi-NCR: दिल्ली, नोएडा-गाजियाबाद में झमाझम बारिश, अचानक बदले मौसम ने उमस से दिलाई राहत

Delhi NCR Rain दिल्ली-एनसीआर के लोगों को कई दिनों बाद उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। मंगलवार शाम को अचानक मौसम बदलने से बारिश शुरू हो गई। दिल्ली के कई इलाकों में झमाझम तो कहीं पर मध्यम बारिश हो रही है। दिल्ली के आसपास के शहरों में भी बारिश से मौसम सुहावना हो गया है। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो दिन और बारिश होगी।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Tue, 30 Jul 2024 07:00 PM (IST)
Hero Image
पूर्वी दिल्ली की पटपड़गंज रोड पर लक्ष्मी मार्केट के पास होती वर्षा। फोटो- पारस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली/एनसीआर। Delhi Rains: दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार शाम को अचानक मौसम बदल गया। राजधानी सहिस आसपास के शहरों में झमाझम बारिश हो रही है। बारिश के कारण कई दिनों से झेल रहे उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली है। नोएडा, गाजियाबाद में भी बारिश लगातार जारी है।

दिल्ली के पास गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी बारिश से मौसम सुहावना हो गया है। पिछले कई दिनों से दिल्ली-एनसीआर के लोग उमस से परेशान थे। मौसम विभाग भी कई दिनों से बारिश का पूर्वानुमान जता रहा था, लेकिन हर बार गलत साबित हो रहा था।

हालांकि मंगलवार को हुई बारिश ने उमस भरी गर्मी से राहत दिलाई है। IMD ने मंगलवार, बुधवार और बृहस्पतिवार को भी दिल्ली में अच्छी बारिश का पूर्वानुमान जताया। आज शाम को अच्छी बारिश हो रही है। इसी तरह ही अगले दो दिन और बारिश वाले बादल छाए रहने की संभावना है। गर्जन वाले बादल बनने और हल्की से मध्यम स्तर की बरसात होने के आसार हैं।

ये भी पढ़ें- मानसून का बीता आधा सीजन... कहीं झमाझम बारिश तो कहीं निराशा, देश में अब तक हुई सिर्फ 3 प्रतिशत से अधिक वर्षा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर