Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rain in Delhi: दिल्ली-गुरुग्राम में हल्की बारिश, आसमान में छाए काले बादल; लोगों ने उठाया सुहाने मौसम का आनंद

दिल्ली और गुरुग्राम में बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया है। बारिश होने से लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिली है। इस दौरान कुछ लोगों ने घरों से निकल कर बारिश का आनंद उठाया। वहीं बुधवार को लगातार पांचवें दिन मौसम विभाग का पूर्वानुमान पूरी तरह गलत साबित हुआ। ऑरेंज अलर्ट के बीच दोपहर बाद कहीं-कहीं हल्की वर्षा ही हुई।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Wed, 03 Jul 2024 04:01 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली और गुरुग्राम में बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। (जागरण फोटो)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में बुधवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं। वहीं दोपहर को दिल्ली और हरियाणा के कई इलाकों में बारिश हुई। बारिश होने से लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिली है।

बारिश होने के बाद सड़कों पर निकले कुछ लोग

दिल्ली और गुरुग्राम में बारिश होने के बाद कुछ लोगों ने घरों से बाहर निकलकर सुहाने मौसम का आनंद उठाया।

मौसम विभाग का चार दिन लगातार पूर्वानुमान निकला गलत

बुधवार को लगातार पांचवें दिन भी मौसम विभाग का पूर्वानुमान पूरी तरह गलत साबित हुआ। ऑरेंज अलर्ट के बीच दोपहर बाद कहीं-कहीं हल्की वर्षा ही हुई। इससे पहले मंगलवार को उमस से हाल बेहाल रहा तो तापमान में भी वृद्धि रिकॉर्ड की गई थी।

आलम यह यहा कि शनिवार से मंगलवार तक हर रोज ऑरेंज अलर्ट गलत निकलने और किरकिरी भी होने से मौसम विभाग ने अब बुधवार के लिए आरेंज अलर्ट को हटाकर येलो अलर्ट कर दिया है, जबकि अगले दिनों के लिए येलो हटाकर ग्रीन अलर्ट कर दिया है। मतलब, भारी वर्षा के स्थान पर मध्यम वर्षा और मध्यम वर्षा के स्थान पर सामान्य वर्षा का पूर्वानुमान जारी कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल की कोर्ट ने बढ़ाई न्यायिक हिरासत, अब इतनी तारीख तक जेल में रहेंगे सीएम

अगले कुछ दिन तक सामान्य वर्षा

मौसम विभाग का कहना है कि मानसून की दस्तक के बाद इसकी अक्षीय रेखा दिल्ली के दक्षिण में थी। इससे लग रहा था कि जब उत्तर दिशा की तरफ बढ़ेगी तो यहां भारी वर्षा होगी। लेकिन मूवमेंट बहुत तेजी से हुआ और यह अक्षीय रेखा दिल्ली के उत्तर में शिफ्ट होने के बजाए तराई के क्षेत्रों में चली गई। ऐसे में अब अगले कुछ दिल्ली में सामान्य वर्षा ही होने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें- 'कभी महामारी तो कभी भगदड़ में आम जिंदगियां जा रहीं', AAP सांसद संजय सिंह का योगी सरकार पर हमला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें