Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, पड़ी घने कोहरे की मार

Delhi Weather Update वरिष्ठ मौसम विज्ञानी डॉ आर के जैनामनी के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि एक पश्चिमी विक्षोभ असर से मौसम अचानक बदल गया। सोमवार को दिन और रात दोनों का तापमान काफी अधिक था।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Wed, 22 Feb 2023 09:31 AM (IST)
Hero Image
Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, पड़ी घने कोहरे की मार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली-एनसीआर में बुधवार सुबह घने कोहरे की चादर देखने को मिली। लगातार बढ़ रही गर्मी एवं तापमान के बीच फरवरी माह के अंतिम दिनों में इस कोहरे ने लोगों को हैरान व परेशान दोनों किया। सुबह स्कूल जाने वाले बच्चों और उनकी कैब / बसों के सामने तो खासी दिक्कत पेश आई।

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में पालम और सफदरजंग हवाई अड्डे पर इस घने कोहरे की वजह से ही दृश्यता का स्तर 50 मीटर तक रह गया। वरिष्ठ मौसम विज्ञानी डॉ आर के जैनामनी के मुताबिक ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि एक पश्चिमी विक्षोभ असर से मौसम अचानक बदल गया। सोमवार को दिन और रात दोनों का तापमान काफी अधिक था। लेकिन मंगलवार को दिन और रात दोनों के ही तापमान में गिरावट देखने को मिली।

उन्होंने बताया कि जब दिन और रात का तापमान बहुत अधिक था, तब उच्च वाष्पीकरण हुआ था। इस दौरान हवा भी शांत सी हो गई थी। जबकि कल रात के तापमान में 2 से 3 की गिरावट आ गई और आसमान साफ ​​रहा। इसी कारण आज सुबह रेडिएशन टाइप का घना कोहरा बन गया है।

ये भी पढ़ें-

Weather Update: देश के इन इलाकों में चढ़ता पारा बढ़ाएगा लोगों की मुश्किलें, IMD ने बताया- बारिश कब देगी राहत

Delhi Weather: दिल्ली में डराने लगी गर्मी! 33 डिग्री तक पहुंचा पारा, जानें फरवरी में क्यों बढ़ रहा तापमान?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर