Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Weather: दिल्लीवासियों ने सितंबर महीने में नवंबर वाली ठंड की महसूस, आज भी बारिश का यलो अलर्ट

Delhi Rain दिल्ली और इसके आसपास के एनसीआर इलाकों में बीते 2-3 दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। जिससे तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। इस वजह राजधानी के लोगों को सितंबर महीने में ही नवंबर महीने की ठंड का एहसास होने लगा है। लगातार वर्षा से मौसम सुहाना बना हुआ है। IMD की मानें तो आज भी वर्षा हो सकती है।

By sanjeev Gupta Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 14 Sep 2024 08:16 AM (IST)
Hero Image
Delhi Weather Update: लगातार वर्षा से मौसम सुहाना। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। Delhi Rain Alert: लगातार वर्षा और तेज हवाओं के असर से आज भी सुबह से ही राजधानी का मौसम सुहाना बना हुआ है। सुबह भी विभिन्न क्षेत्रों में हल्की वर्षा देखने को मिली।इसी के चलते उमस भरी गर्मी से भी दिल्ली वासी राहत महसूस कर रहे हैं।

आज भी बारिश का यलो अलर्ट जारी

वैसे मौसम विभाग ने आज के लिए भी यलो अलर्ट जारी किया हुआ है। इस दौरान हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा होने का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान पर जाएं तो आज दिन भर मौसम सुहाना ही बना रहेगा।

बीच बीच मे सूरज और बादलों के बीच लुकाछिपी भी रह सकती है। न्यूनतम तापमान सामान्य से चार तीन डिग्री कम 21.4 डिग्री दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 30 डिग्री रह सकता है।

'संतोषजनक' श्रेणी में दिल्ली का एक्यूआई

मौसम की अनुकंपा से दिल्ली की हवा लगातार साफ ही चल रही है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे दिल्ली का एक्यूआई 40 रहा। इस स्तर की हवा को 'अच्छी' श्रेणी में रखा जाता है। दो तीन दिन तक वायु गुणवत्ता का कमोबेश यही स्तर बने रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: Delhi Weather: कल से भीग रही दिल्ली, राजधानी समेत NCR के कई इलाकों में हुई बारिश; 6 डिग्री तक गिरा पारा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर