Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश, बाहरी रिंग रोड समेत कई इलाकों में लगा जाम

Rains Updates एनसीआर के कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है। कई इलाकों में तेज हवा भी चल रही है। झमाझम बारिश ने गर्मी और उमस से लोगों को राहत दी है। इससे पहले सोमवार को भी दिल्ली एनसीआर में तेज बारिश हुई थी। तेज बारिश होने से सड़कों पर पानी भर गया था और कई मार्गों पर जाम भी लगा था।

By sanjeev Gupta Edited By: Kapil Kumar Updated: Tue, 10 Sep 2024 08:43 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली एनसीआर में हो रही तेज बारिश। जागरण फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। Rains Updates दिल्ली-एनसीआर में बारिश शुरू हो रही है। बारिश होने से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है। उधर, वर्षा के दौरान बाहरी रिंग रोड पर भलस्वा के पास भीषण जाम लगा हुआ है। इस दौरान वाहन जाम में फंसे हुए हैं।

वहीं, मौसम विभाग ने अगले कई दिनों के लिए हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा का येलो अलर्ट जारी कर रखा है।

दिल्ली के नजफगढ़ में फिरनी रोड पर वर्षा के दौरान जलभराव हो गया। जलभराव होने से लोगों को समस्या का सामने करना पड़ रहा है। 

उधर, ग्रेटर नोएडा में तेज वर्षा हो रही है। तेज बारिश होने से सड़कों पर पानी भर गया है, जिससे जाम की स्थिति बन गई है।

रोहिणी सेक्टर 21 स्थित 100 फुटा रोड पर पानी भरा हुआ है।

वहीं, मंगलवार को फिर से बारिश से पुराने गुरुग्राम के कई क्षेत्रों में जलभराव हो गया। शाम को सात बजे के बाद दिल्ली-जयपुर हाईवे पर हीरो होंडा चौक से खेड़कीदौला टोल प्लाजा तक लगभग आठ किलोमीटर लंबा ट्रैफिक जाम लग गया। सबसे ज्यादा खराब स्थिति नरसिंहपुर तक रही। यहां पर हाईवे की सर्विस लेन पानी में डूब गई, जिससे वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई।

उधर, गुरुग्राम तहसील क्षेत्र में एक एमएम, कादीपुर और हरसरू में दो और मानेसर में आठ एमएम वर्षा हुई। माैसम विभाग के अनुसार, 13 सितंबर तक बूंदाबांदी हो सकती है। अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

इन स्थानों पर जलभराव हुआ

शहर के खांडसा, पटौदी राेड क्षेत्र, गाडौली, राजेंद्रा पार्क, डूंडाहेड़ा, सेक्टर चार मार्केट, न्यू कॉलोनी और गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड सहित कई क्षेत्रों में जलभराव हुआ। पानी की निकासी नहीं होने से लोग परेशान हुए। दौलताबाद फ्लाईओवर पर भी ट्रैफिक जाम लगा। न्यू रेलवे रोड, ओल्ड रेलवे रोड, पटौदी रोड़, उमंग भारद्वाज चौक से हीरो होंडा चौक तक वाहन रेंगते रहे।

वहीं, सोमवार को भी सड़कों पर बारिश का पानी भरने से कई मार्गों पर जाम लग गया था। मौसम विभाग ने आज यानी मंगलवार के लिए ग्रीन अलर्ट जारी किया था, लेकिन एनसीआर में तेज बारिश होने से उनका अनुमान गलत साबित हुआ है।

यह भी पढ़ें- Bihar Weather Today: 12 सितंबर से बिगड़ने वाला है मौसम, लोगों से सावधान रहने की अपील; पढ़ें बारिश को लेकर नया अपडेट

उधर, दिल्ली की हवा अभी भी साफ ही चल रही है। आज सुबह साढ़े 8 बजे दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स 105 रिकॉर्ड किया गया है। इस स्तर की हवा को मध्यम श्रेणी में रखा जाता है।

कितना रहा तापमान

सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 34.6 डिग्री, जबकि न्यूनतम सामान्य से एक डिग्री कम 25.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। हवा में नमी का स्तर 98 से 63 प्रतिशत रहा।

यह भी पढ़ें- UP Weather Update: लखनऊ समेत 42 जिलों में भारी बारिश-बि‍जली कड़कने के आसार, मौसम व‍िभाग ने जारी क‍िया अलर्ट