Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update: दिल्ली में सुबह-शाम की ठंडक बरकरार, चार डिग्री गिरा न्यूनतम पारा; IMD का दो दिनों के लिए अलर्ट

अगले दो दिनों तक आसमान में बादल छाए रहने का पूर्वानुमान है। सोमवार को दिल्ली के अधिकतम तापमान में भी गिरावट देखने को मिली। रविवार को 26.2 डिग्री रहा तो वहीं सोमवार को 24.9 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से तीन डिग्री कम है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले छह दिनों तक अधिकतम तापमान 28 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 14 डिग्री से नीचे रहेगा।

By Jagran News Edited By: Mohd Faisal Updated: Tue, 05 Mar 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
Weather Update: दिल्ली में सुबह-शाम की ठंडक बरकरार, चार डिग्री गिरा न्यूनतम पारा (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के असर से शनिवार को तेज हवा के साथ हुई वर्षा का असर राजधानी में सुबह-शाम हल्की ठंडक के रूप में अभी भी बरकरार है। सोमवार को दिल्ली के न्यूनतम तापमान में लगभग चार डिग्री की गिरावट देखने को मिली। रविवार को यह 13.7 डिग्री था, वहीं सोमवार को सामान्य स्तर पर 9.5 डिग्री दर्ज किया गया।

IMD का अलर्ट

अगले दो दिनों तक आसमान में बादल छाए रहने का पूर्वानुमान है। सोमवार को दिल्ली के अधिकतम तापमान में भी गिरावट देखने को मिली। रविवार को 26.2 डिग्री रहा तो वहीं सोमवार को 24.9 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से तीन डिग्री कम है।

सोमवार को दिनभर आसमान रहा साफ

सोमवार को दिनभर आसमान साफ रहा और मध्यम गति से हवा चलती रही। इस दौरान हवा की रफ्तार 10 से 16 किमी प्रति घंटा रही। हवा में नमी का स्तर 95 से 24 प्रतिशत रहा।

सुबह-शाम में बनी रहेगी ठंडक

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले छह दिनों तक अधिकतम तापमान 28 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 14 डिग्री से नीचे रहेगा। इसके चलते सुबह-शाम की ठंडक बनी रहेगी। वहीं, दोपहर के समय धूप निकलने से राहत भी मिलती रहेगी।

दिल्ली का एक्यूआइ 'मध्यम' श्रेणी में बरकरार

हवा की रफ्तार अच्छी रहने से सोमवार को दिल्ली में प्रदूषक कणों का बिखराव तेजी से हुआ। इसीलिए सोमवार को दिल्ली का एक्यूआइ 140 अंकों के साथ 'मध्यम' श्रेणी में रहा। रविवार को यह 126 दर्ज किया गया था। अगले तीन दिनों तक एक्यूआइ 'मध्यम' श्रेणी में ही बना रहेगा। सोमवार को दिल्ली के किसी इलाके में एक्यूआइ 'खराब' श्रेणी में नहीं रहा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें