Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update: दिल्ली-NCR में सुबह-सुबह हुई तेज बारिश, गुरुग्राम में कई जगह भारी जलभराव; IMD का येलो अलर्ट जारी

Weather Updates दिल्ली-एनसीआर में आज यानी शुक्रवार को भी बादल छाए हुए हैं। वहीं कई इलाकों में सुबह हल्की बारिश भी हुई। हालांकि IMD ने येलो अलर्ट जारी किया हुआ है। इससे पहले गुरुवार को भी कहीं हल्की तो कहीं तेज वर्षा का दौर जारी रहा। मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को भी कमाबेश ऐसी ही स्थिति बनी रहने की संभावना है।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 06 Sep 2024 08:05 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार सुबह हुई हल्की बारिश। फाइल फोटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Weather Updates दिल्ली-एनसीआर में अभी बारिश का दौर थमा नहीं है। शुक्रवार सुबह भी कई इलाकों में हल्की तो कहीं तेज बारिश हुई। आज भी IMD ने येलो अलर्ट जारी किया हुआ है। 

उधर, गुरुग्राम में फिर से सड़कें जलमग्न हो गई हैं। यहां सुबह से ही लगातार वर्षा हो रही है। झमाझम बारिश होने से हर तरफ पानी-पानी हो गया। वहीं, सड़कें जलमग्न होने से स्कूली बच्चों को भारी परेशानी उठानी पड़ी।

वहीं, इससे पहले गुरुवार को तेज बारिश हुई थी। झमाझम बारिश होने से कई इलाकों में जलभराव हो गया था। इस दौरान विकास मार्ग समेत कई मार्गों पर भीषण जाम की स्थिति देखने को मिली थी। हालांकि, बारिश होने से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है।

बता दें कि गुरुवार को हालांकि दिन में सूरज और बादलों के बीच लुकाछिपी चलती रही। लेकिन दोपहर बाद विभिन्न इलाकों में वर्षा दर्ज की गई। न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 23.3 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 33.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 100 से 69 प्रतिशत तक रहा। जहां तक वर्षा का सवाल है तो सुबह साढ़े आठ बजे तक 11.3 मिमी व सुबह साढ़े आठ से रात साढ़े आठ बजे तक बूंदाबांदी रिकॉर्ड की गई।

शुक्रवार को भी बादल छाए रहेंगे

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शुक्रवार को भी सामान्यतया बादल छाए रहेंगे। गर्जन वाले बादल बनने और हल्की से मध्यम स्तर की बरसात होने की संभावना है। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 33 व 24 डिग्री रह सकता है। मौसम विभाग ने यलो अलर्ट भी जारी किया है।

यह भी पढ़ें- Bihar Weather Today: बिहार के 5 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, सावधान रहने की सलाह; पढ़ें मौसम का हाल

दिल्ली की हवा लगातार साफ चल रही

उधर, हवाओं और वर्षा के असर से दिल्ली की हवा लगातार साफ चल रही है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक बृहस्पतिवार को दिल्ली का एक्यूआइ 83 दर्ज किया गया। इस स्तर की हवा को 'संतोषजनक' श्रेणी में रखा जाता है। हाल फिलहाल इसमें बदलाव के आसार नहीं हैं।

यह भी पढ़ें- UP Weather News: पूर्वांचल में भारी बारिश का अलर्ट, 20 से अधिक जिलों के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट