Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में 26 और 27 अगस्त के लिए येलो अलर्ट जारी, आज भी बरसेंगे बादल

Delhi NCR Today Weather Update दिल्ली एनसीआर में 26 और 27 अगस्त के लिए येलो अलर्ट किया गया है। हालांकि मौसम विभाग के अनुसार आज यानी रविवार की शाम को भी बारिश के आसार हैं। सुबह कई इलाकों में बारिश हुई थी लेकिन गर्मी से फिर भी लोगों को राहत नहीं मिली है। पढ़िए सुबह कहां-कहां पर बारिश हुई थी?

By Ranbijay Kumar Singh Edited By: Kapil Kumar Updated: Mon, 26 Aug 2024 07:47 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली एनसीआर में दो दिनों तक येलो अलर्ट जारी। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। Delhi Weather Update राजधानी दिल्ली में बीती रात व आज रविवार सुबह कुछ इलाकों में हल्की वर्षा हुई। फिर भी उमस भरी गर्मी बनी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, देर शाम तक दिल्ली के कई इलाकों में हल्की वर्षा हो सकती है।

वहीं, मौसम विभाग ने मंगलवार व बुधवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इस वजह से अगले सप्ताह दो दिन हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा हो सकती है।

कहां कितनी हुई बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, आया नगर में मध्यम रात्रि के बाद 17.2 मिलीमीटर वर्षा हुई। रिज एरिया में नौ मिलीमीटर व सफदरजंग में 0.6 मिलीमीटर वर्षा हुई। रात ढाई से सुबह साढ़े पांच बजे के बीच दिल्ली विश्वविद्यालय में 8.5 मिलीमीटर, पीतमपुरा में छह मिलीमीटर, नरेला व मयूर विहार में ढाई मिलीमीटर, पूसा में सुबह एक मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई।

और भी कई इलाकों में हुई वर्षा

इसके अलावा भी कुछ इलाकों में हल्की वर्षा हुई। दिल्ली में न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- Jharkhand Weather Today: झारखंड के 13 जिलों में बिगड़ने वाला है मौसम, लोगों से सावधान रहने की अपील

एयर इंडेक्स में हुआ है सुधार

उधर, बीती रात व सुबह में कुछ इलाकों में वर्षा होने के कारण एयर इंडेक्स में सुधार हुआ है। इस वजह से दिल्ली में सुबह के वक्त एयर इंडेक्स 100 से कम होने के कारण हवा की गुणवत्ता संतोषजनक श्रेणी में रही। शनिवार को दिल्ली में हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में थी।

यह भी पढ़ें- Bihar Weather Today: बिहार के 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, लोगों से सावधान रहने की अपील

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर