Move to Jagran APP

Weather Forecast News Update: दिल्ली-NCR के लोगों को पूरे हफ्ते मिलेगी गर्मी-उमस से राहत

Weather Forecast News Update दिल्ली-एनसीआर में पूरे सप्ताह कमोबेश रोज ही आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और बारिश होने की संभावना भी बरकरार रहेगी।

By JP YadavEdited By: Updated: Tue, 01 Sep 2020 08:05 AM (IST)
Hero Image
Weather Forecast News Update: दिल्ली-NCR के लोगों को पूरे हफ्ते मिलेगी गर्मी-उमस से राहत

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। Weather Forecast News Update:  पिछले एक सप्ताह से दिल्ली-एनसीआर का मौसम बेहद सुहाना बना हुआ है। रविवार सुबह से चल रही ठंडी हवाएं लोगों को राहत दे रही हैं। इस बीच हल्की बारिश सोने पर सुहागा का काम कर रही है। मंगलवार सुबह भी ठंड हवाओं ने दिन की शुरुआत की है। अन्य दिनों की तुलना में दिल्ली-एनसीआर  में ज्यादा लोग मॉर्निंग वॉक करते दिखे। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि अगले कई दिन दिल्ली में ऐसा ही मौसम बना रहेगा। कमोबेश रोज ही आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और बारिश होने की संभावना भी बरकरार रहेगी।

मौसम विभाग की ओर से ताजा भविष्यवाणी की गई है कि इस पूरे सप्ताह ही दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के शहरों का भी मौसम ऐसा ही बना रहेगा। अधिकतम और न्यूनतम तापमान कमोबेश ऐसा ही बना रहेगा, लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिलती रहेगी।

आज हल्की बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार को भी दिन में आसमान साफ रहेगा, लेकिन बीच-बीच में बादल छाएंगे और हल्की बारिश होने के आसार हैं। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 34 और 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। वहीं स्काईमेट वेदर का कहना है कि बुधवार और बृहस्पतिवार को तेज बारिश भी हो सकती है।

सोमवार को भी दिल्ली वासियों ने खासे सुहावने मौसम का आनंद लिया। दिन भर बादल छाए रहे। कई जगह हल्की बारिश भी हुई। इससे उमस तो खत्म हुई ही, गर्मी के तेवर भी नरम रहे। सोमवार को सुबह दिल्ली वासियों ने आंखें खोलीं तो बाहर काली घटा छाई हुई थी। सात बजे के बाद रिमझिम फुहारें पड़नी शुरू हो गईं। उम्मीद तो झमाझम बारिश की लग रही थी, लेकिन ज्यादातर जगह हवा बादलों को उड़ा ले गई। अलबत्ता, दिन भर मौसम सुहावना बना रहा। तापमान भी ज्यादा नहीं रहा। दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 33.2, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नमी का स्तर 63 से 95 फीसद रहा। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।