Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'केजरीवाल के साथ 51 दिनों की कस्टडी में क्या हुआ, जिससे...', आतिशी ने लगाए पीएम मोदी पर गंभीर आरोप

आतिशी ने बताया कि डॉक्टरों ने उन्हें टेस्ट कराने की सिक्वेंस भी बताया है। उन्हें पहले कुछ ब्लड टेस्ट कराने हैं। इसके बाद कार्डिएक टेस्ट कराने हैं। उसके बाद पूरे शरीर का सीटी स्कैन कराना होगा। आखिर डॉक्टरों ने ये टेस्ट क्यों लिखा है? ऐसा इसलिए क्योंकि वह जब ED की हिरासत में थे तब उनका अचानक से काफी वजन घटा था। ये टेस्ट कराने बहुत जरूरी हैं।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Thu, 30 May 2024 05:55 PM (IST)
Hero Image
आतिशी ने लगाए पीएम मोदी पर गंभीर आरोप

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली की मंत्र आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह बताया कि अरविंद केजरीवाल जी ने 7 दिनों की अंतरिम जमानत की अपील की थी। उन्होंने कहा कि आखिर केजरीवाल और सात दिनों की जमानत क्यों मांग रहे हैं? उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने मैक्स अस्पताल में अपने हेल्थ की जांच कराई। इसमें डॉक्टरों ने उन्हें कुछ जरूरी टेस्ट कराने की सलाह दी। 

आतिशी ने बताया कि डॉक्टरों ने उन्हें टेस्ट कराने की सिक्वेंस भी बताया है। उन्हें पहले कुछ ब्लड टेस्ट कराने हैं। इसके बाद कार्डिएक टेस्ट कराने हैं। उसके बाद पूरे शरीर का सीटी स्कैन कराना होगा। आखिर डॉक्टरों ने ये टेस्ट क्यों लिखा है? ऐसा इसलिए क्योंकि वह जब ED की हिरासत में थे, तब उनका अचानक से काफी वजन घटा था। यह कई गंभीर बीमारियों का कारण हो सकता है। उन्होंने यह जमानत कई तरह के टेस्ट कराने के लिए मांगी थी।

51 दिन में ऐसा क्या हुआ, जिससे वजन घटा: आतिशी

उन्होंने कहा, "मैं मोदी जी से पूछना चाहती हूं कि वो क्यों अरविंद केजरीवाल जी के मेडिकल टेस्ट होने से रोक रहे हैं? अरविंद केजरीवाल जी का कभी भी कीटोन लेवल इस खतरनाक स्तर तक नहीं बढ़ा था, जितना ED की Custody में 51 दिन में बढ़ गया। आखिर आपने ऐसा क्या किया कि उनका वजन एकदम से 7 किलो गिर गया। हमने देखा है कि तानाशाही सरकारें हमेशा अपने विरोधियों के स्वास्थ्य के साथ जेल में खिलवाड़ करती हैं, उन्हें जान से मारने की कोशिश करती हैं।"

केजरीवाल को जेल में मरवा सकते हैं: आतिशी

उन्होंने कहा कि जब केजरीवाल जी Heart, Kidney के Check Up और Cancer के PET Test के लिए 7 दिन की अंतरिम जमानत मांग रहे हैं तो ED और मोदी के वकील इसका विरोध कर रहे हैं। ये वही ED है, जिसने शरथ रेड्डी और राघव मगुंटा को पीठ दर्द होने पर ही इन्हें स्थायी जमानत देते हैं। उन्होंने कहा- मैं देश के लोगों और खासकर उन लोगों से अपील करती हूं कि जिनके यहां चुनाव अभी होना है, वो BJP के खिलाफ वोट करें। अगर BJP जीत गई तो ये अरविंद केजरीवाल जी को जेल ही नहीं भेजेंगे, बल्कि जेल में उन्हें मरवा भी सकते हैं। इसलिए अरविंद केजरीवाल जी की जान बचाने के लिए वोट दें।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली हाईकोर्ट में बढ़ी सुविधाएं, अब अधिवक्ता और आम लोग परिसर में मुफ्त वाई-फाई का उठा सकेंगे लाभ