Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में नाबालिगों का आतंक, लूट का विरोध किया तो शख्स का गला रेता; हत्या कर शव को ग्राउंड में फेंका

राजधानी दिल्ली में नाबालिग बदमाशों का आतंक चरम पर है। पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में दो नाबालिगों ने एक शख्स से पहले मोबाइल लूटी। लूट का विरोध करने पर नाबालिगों ने शख्स का गला रेत दिया और ताबड़तोड़ वार कर हत्या कर दी। इतना ही नहीं आरोपियों ने शख्स को 10 फीट नीचे डीडीए ग्राउंड में फेंक दिया।

By Sonu Suman Edited By: Sonu Suman Updated: Mon, 16 Sep 2024 06:34 PM (IST)
Hero Image
पूर्वी दिल्ली में मोबाइल लूट का विरोध करने पर शख्स की चाकू से वार कर हत्या।

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। उत्तर पूर्वी जिले में अपराध चरम पर है। दो नाबालिगों ने लूट का विरोध करने पर चाकू से पहले युवक का गला रेता और फिर ताबड़तोड़ वार करके हत्या कर दी। नाबालिगों का आतंक यही नहीं रूका। उन्होंने युवक का शव सड़क से दस फीट नीचे डीडीए के ग्राउंड में फेंक दिया। एक राहगीर ने पुलिस को मामले की सूचना दी।

पुलिस ने अब्दुल कय्यूम का शव को कब्जे में लेकर जीटीबी अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेजा। शास्त्री पार्क थाना ने हत्या समेत कई धाराओं में प्राथमिकी की है। पुलिस ने 15 व 17 वर्ष के दो नाबालिगों को दबोचा है।

रिक्शा लेकर लौट रहे कय्यूम के साथ लूट

मूलरूप से बिहार के दरभंगा के रहने वाले अब्दुल कय्यूम पिता व भाई के साथ शास्त्री पार्क में किराये पर रहते थे। परिवार में पिता शमशुल, भाई, पत्नी व तीन छोटे बच्चे हैं। वह पेशे से रिक्शा चालक थे। उनके चाचा के बेटे मुर्तजा ने बताया कि अब्दुल कय्यूम रविवार रात को रिक्शा लेकर घर लाैट रहे थे। जब वह आठ बजे शास्त्री पार्क फ्लाईओवर के लूप के पास पहुंचे, तभी दो बदमाशों ने उन्हें घेर लिया और मोबाइल लूटने लगे।

मारपीट के बाद चाकू से ताबड़तोड़ वार

उस वक्त सड़क पर काफी भीड़ थी। विरोध करने पर बदमाशों ने पहले उनके भाई के साथ मारपीट की और उसके बाद चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिए। लहूलुहान हालत में उनके भाई को सड़क से ग्राउंड में फेंक दिया। मोबाइल लूटकर बदमाश भाग गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक को जग प्रवेश चंद अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सीसीटीवी फुटेज से हुई बदमाशों की पहचान

सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से पुलिस ने बदमाशों की पहचान की। वह भी शास्त्री पार्क इलाके के रहने वाले हैं। पुलिस ने वारदात के कुछ घंटे बाद उन्हें मुर्गा मार्केट के पास से दबोच लिया। दोनों आरोपित नशे के आदी हैं। पहले भी झपटमारी की कई वारदात को अंजाम दे चुके हैं।

यह भी पढ़ें- कौन था नादिर शाह: मर्सिडीज में बैठी थी लड़की... लॉरेंस के शूटरों ने जिम संचालक को किया छलनी; एक गलतफहमी से गंवाई जान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर