Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बृजभूषण को जब मौका मिलता है वह महिला पहलवानों की लज्जा भंग...', दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में दी ये दलील

महिला पहलवानों से यौन उत्पीड़न मामले में आरोपित भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ आरोप तय करने को लेकर राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। अदालत ने इस दौरान सांसद बृजभूषण शरण सिंह को पेशी से एक दिन की छूट दे दी। दिल्ली पुलिस ने अदालत में अपनी दलीलें पेश की। दिल्ली पुलिस की तरफ से पेश अधिवक्ता ने कहा कि बृजभूषण को पता था वो क्या कर रहे थे।

By Ritika MishraEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Sat, 23 Sep 2023 06:22 PM (IST)
Hero Image
अदालत ने इस दौरान सांसद बृजभूषण शरण सिंह को पेशी से एक दिन की छूट दे दी।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता।  Delhi News: महिला पहलवानों से यौन उत्पीड़न मामले में आरोपित भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आरोप तय करने को लेकर राउज एवेन्यू  कोर्ट में सुनवाई हुई। अदालत ने इस दौरान सांसद बृजभूषण शरण सिंह को पेशी से एक दिन की छूट दे दी।

दिल्ली पुलिस ने अदालत में अपनी दलीलें पेश की। दिल्ली पुलिस की तरफ से पेश अधिवक्ता ने कहा कि बृजभूषण को पता था, वो क्या कर रहे थे। उन्हें जब भी मौका मिलता था, वह महिला पहलवान की लज्जा भंग करने की कोशिश करते थे।

अधिवक्ता ने कोर्ट में क्या कहा?

अधिवक्ता ने कहा कि सवाल यह नहीं है कि पीड़िता ने कोई प्रतिक्रिया दी है या नहीं, सवाल यह है उनके साथ गलत किया गया है। अधिवक्ता ने कहा कि अदालत के समक्ष जो सुबूत और साक्ष्य पेश किए गए हैं वह बृजभूषण के खिलाफ आरोप तय करने के लिए पर्याप्त हैं।

एडिशनल चीफ मेट्रोपालिटन मजिस्ट्रेट हरजीत सिंह जसपाल ने दिल्ली पुलिस की दलीलें सुनने के बाद आगे की सुनवाई सात अक्टूबर के लिए स्थगित कर दी। वहीं, सुनवाई के दौरान सह आरोपित विनोद तोमर उपस्थित था।

यह भी पढ़ें- Wrestler Molestation: नाबालिग पहलवान से यौन उत्पीड़न मामले में कोर्ट ने टाला फैसला, अब इस दिन होगी सुनवाई

पिछले सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने कहा था कि आरोपित भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष व भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को उनके खिलाफ आरोपों की जांच के लिए सरकार द्वारा गठित निगरानी समिति ने दोषमुक्त नहीं किया है। निगरानी समिति ने मामले में निर्णय नहीं, सिफारिशें दी थीं।

खेल मंत्रालय ने पहलवानों के जंतर-मंतर पर विरोध-प्रदर्शन के बाद सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच के लिए ओलिंपिक मेडलिस्ट एमसी मैरी काम की अध्यक्षता में एक निरीक्षण समिति का गठन किया था। इसकी रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की गई है, लेकिन मामले में आरोपों की जांच कर रही दिल्ली पुलिस को रिपेार्ट की एक प्रति दी गई थी।

रिपोर्ट इनपुट- रीतिका

यह भी पढे़ं- बजरंग पूनिया के एशियन गेम्स में सेलेक्शन पर बृजभूषण सिंह ने उठाए सवाल, स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर कही ये बात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें