Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में कहां है रविशंकर शुक्ला लेन, जहां पर होगा AAP का नया दफ्तर

आम आदमी पार्टी को दिल्ली में अपना नया ठिकाना मिल गया है। दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के बाद केंद्र सरकार ने आम आदमी पार्टी को नया दफ्तर अलॉट कर दिया है। पहले आप का दफ्तर पंडित दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर स्थित था लेकन अब यह ऑफिस पंडित रविशंकर शुक्ला लेन पर होगा जो कि कॉपरनिकस मार्ग पर स्थित है।

By Sonu Suman Edited By: Sonu Suman Updated: Thu, 25 Jul 2024 07:18 PM (IST)
Hero Image
कॉपरनिकस मार्ग पर स्थित है आम आदमी पार्टी का नया ऑफिस।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने आम आदमी पार्टी (आप) को उनको अपना दफ्तर खोलने की जगह उपलब्ध करा दी है। आप को अपना नया ऑफिस बंगला नंबर 1, रविशंकर शुक्ला लेन में तैयार करने की अनुमति दी गई है। इससे पहले हाईकोर्ट ने आप के राष्ट्रीय पार्टी होने के नाते छह हफ्ते के अंदर दफ्तर के लिए जगह देने को कहा था।

फिलहाल पार्टी का मुख्यालय 206, राउज एवेन्यू, पंडित दीन दयाल उपाध्याय मार्ग, आईटीओ, नई दिल्ली में है। वहीं अब पार्टी का नया ऑफिस बंगला नंबर 1, पंडित रविशंकर शुक्ला लेन, नई दिल्ली हो गया है। 

कहां है यह रविशंकर शुक्ला लेन

रविशंकर शुक्ला लेन मध्य दिल्ली के कॉपरनिकस मार्ग पर स्थित है। यहां का नजदीकी मेट्रो स्टेशन बाराखंभा रोड है और यह जनपथ मेट्रो से भी नजदीक है। यहां से पैदल 10 मिनट में पहंचा जा सकता है। वहीं यह जगह मंडी हाउस और पटेल चौक मेट्रो स्टेशन से भी नजदीक है।  

आप का पुराना और नया ऑफिस

बता दें, दिल्ली हाईकोर्ट ने 5 जून 2024 को केंद्र सरकार को आप को पार्टी कार्यालय के लिए जगह आवंटित करने के लिए  छह हफ्ते (25 जुलाई तक) का समय दिया था। हाई कोर्ट ने कहा था कि वे यहां पार्टी कार्यालय के लिए जगह पाने के हकदार हैं। 

सुप्रीम कोर्ट ने AAP को दफ्तर हटाने को कहा था

बता दें, सुप्रीम कोर्ट ने इसी साल 14 फरवरी को राऊज एवेन्यू स्थित आप को अपने दफ्तर हटाने को कहा था। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था आप ने दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा राऊज एवेन्यू कोर्ट को आवंटित जमीन पर अपना दफ्तर बनाया है। कोर्ट ने कहा था कि किसी को भी कानून तोड़ने की इजाजत नहीं दी जा सकती। यहां पहले दिल्ली के परिवहन मंत्री का आवास था। 

यह भी पढ़ें- आम आदमी पार्टी को दिल्ली में मिला नया ठिकाना, HC के आदेश के बाद केंद्र सरकार ने आवंटित किया दफ्तर