Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Cabinet: आतिशी मंत्रिमंडल में दो कौन से होंगे नए चेहरे? तीन नामों पर सियासी अटकलें तेज

Delhi Cabinet Ministers दिल्ली में नए मुख्यमंत्री के एलान के साथ ही दिल्ली कैबिनेट में भी बड़े फेरबदल की संभावना जताई जा रही है। आम आदमी पार्टी नेतृत्व चाहता है कि दिल्ली कैबिनेट में बदलाव कर दिल्ली के विकास को रफ्तार दी जाए। आतिशी के कैबिनेट में दो नए चेहरे को शामिल किया जा सकता है। तीन नेताओं के नाम आगे चल रहे हैं। जिन्हें शामिल किया जा सकता है।

By V K Shukla Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 18 Sep 2024 11:01 AM (IST)
Hero Image
Atishi Cabinet: संभावित मंत्रियों में दिलीप पांडेय का नाम भी जुड़ा।

वी के शुक्ला, नई दिल्ली। नए मुख्यमंत्री के बनने के बाद दिल्ली कैबिनेट में जो दो नए चेहरे शामिल होंगे, उन संभावित चेहरों में दिलीप पांडेय (Dilip Pandey) का नाम भी तेजी से उभरा है।माना जा रहा है कि पांडेय को भी कैबिनेट में जिम्मेदारी मिल सकती है। फिलहाल कैबिनेट में फेरबदल की संभावना जताई जा रही है। इसका कारण सरकार में कामकाज का ठप होना माना जा रहा है।

सूत्रों की मानें तो दिल्ली के विकास के ठप पड़े काम को हवा देने के लिए दिल्ली कैबिनेट में बदलाव करने की भी संभावना जताई जा रही है। सूत्र कहते हैं कि हालात ऐसे हैं कि टकराव से काम नहीं होने वाले हैं। प्रयास किया जा रहा है कि टकराव से बचकर इस तरह का रास्ता निकाला जाए कि सरकार के कामकाज होते रहें।

पूर्वी दिल्ली से कुलदीप कुमार का नाम आगे

उनकी मानें तो जब तक सुप्रीम कोर्ट से दिल्ली सरकार के अधिकारों के मामले में राहत नहीं मिल पाती है, तब तक किसी न किसी तरह जनता के काम कराने ही होंगे। आतिशी के मुख्यमंत्री बनने के बाद दिल्ली में मंत्रिमंडल में दो पद रिक्त हो रहे हैं। सूत्रों की मानें तो आनंद द्वारा इस्तीफा देने के बाद से रिक्त पद पर पूर्वी दिल्ली की कोंडली सीट से कुलदीप कुमार (Kuldeep Kumar) का नाम लिया जा रहा है।

वहीं कैबिनेट में खाली हो रही दूसरी सीट के लिए मालवीय नगर से विधायक व पार्टी के वरिष्ठ नेता सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) से पहले अब दिलीप पांडेय का नाम लिया जा रहा है। पूरे मंत्रिमंडल में फेरबदल होने की भी संभावना जताई जा रही है।

राज कुमार आनंद के इस्तीफे के बाद एक पद खाली

जिसमें दो नए मंत्री भी शपथ लेंगे। राज कुमार आनंद के इस्तीफे के बाद से एक पद रिक्त चल रहा है। जबकि दूसरा पद आतिशी का है। इसके साथ ही मंत्रियों के विभागों में भी फेरबदल की संभावना जताई जा रही है। कैबिनेट में जिन दो नए मंत्रियों को शामिल करने के कयास लगाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Delhi Cabinet: आतिशी के CM बनने के बाद दिल्ली कैबिनेट में बड़े फेरबदल की संभावना, दो नए मंत्री होंगे शामिल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर