Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Metro Girl: कौन है मेट्रो की वायरल मिस्ट्री गर्ल Rhythm Chanana, पहनावे को लेकर आई थीं चर्चा में

Delhi Metro Girl हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं जिसमें एक लड़की दिल्ली मेट्रो में बिकनी और मिनीस्कर्ट पहने सफर करती नजर आ रही है। आइए जानते हैं आखिर वीडियो में दिख रही ये वायरल लड़की कौन है?

By Abhishek TiwariEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Thu, 06 Apr 2023 04:21 PM (IST)
Hero Image
Delhi Metro Girl: कौन है मेट्रो की वायरल मिस्ट्री गर्ल Rhythm Chanana

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Delhi Viral Metro Girl : सोशल मीडिया पर दिल्ली मेट्रो के एक वीडियो ने तहलका मचा रखा है। सभी सोशल मीडिया यूजर्स इस बात को जानने के लिए उत्सुक हैं कि दिल्ली मेट्रो में बोल्ड कपड़ों में सफर कर रही ये मिस्ट्री गर्ल आखिर कौन है। दरअसल पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक लड़की दिल्ली मेट्रो में बिकिनी पहनकर सफर करते देखी जा रही है।

सोशल मीडिया यूजर्स इस लड़की के पहनावे को लेकर खूब ट्रोल कर रहे हैं। यह पब्लिसिटी स्टंट है या फैशन च्वाइस? सोशल मीडिया पर इसे लेकर एक बहस छिड़ गई है। ट्रोलर्स ने लड़की के पहनावे को देखकर उसे "दिल्ली मेट्रो वाली 'Urfi Javed' का नाम दिया है। कुछ सोशल मीडिया यूजर्स उसे टीवी अभिनेत्री उर्फी जावेद से प्रेरित बता रहे हैं। उर्फी जो अपने बोल्ड फैशन सेंस के लिए काफी लोकप्रिय हैं। वहीं, वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली मेट्रो की इस मिस्ट्री गर्ल के बारे में खुलासा हुआ। आइए आपको बताते हैं कि आखिर दिल्ली मेट्रो की ये वायरल लड़की कौन है...?

दिल्ली मेट्रो में एक लड़की बिकनी और मिनीस्कर्ट पहने एक वीडियो में नजर आ रही है, जिसने हाल ही में सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरी हैं। सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरने वाली युवती की पहचान रिदम चनाना के रूप में की गई है। ट्रोलर्स के अलावा कुछ लोगों को यह जानने में दिलचस्पी है आखिर वह कौन है और वह इस तरह से क्यों कपड़े पहनेगी।

इसे लेकर मिस्ट्री गर्ल रिदम चनाना ने कहा कि मैं क्या पहनना चाहती हूं यह मेरी च्वाइस है। मैं यह किसी पब्लिसिटी स्टंट या प्रसिद्ध होने के लिए नहीं कर रही हूं। मुझे परवाह नहीं है कि लोग क्या कहते हैं। चनाना ने आगे कहा कि उनकी फैशन च्वाइस किसी भी तरह से उर्फी जावेद से प्रेरित नहीं हैं। हाल ही में एक दोस्त ने उनके बारे में मुझे बताया और उनकी तस्वीर दिखाई।

रिदम चनाना ने बताया कि वह काफी समय से ऐसे कपड़े पहन रही हैं। ऐसा पहली बार नहीं है। यह पहनावा अपनाने में मुझे काफी वक्त लगा है। मैं भी एक रूढ़िवादी परिवार से आती हूं जहां मुझे वह करने की अनुमति नहीं थी जो मैं चाहती थी। इसलिए एक दिन, मैंने फैसला किया कि मैं अब वही करूंगी जो मैं चाहती हूं क्योंकि यह मेरा जीवन है। मैं कई महीनों से ऐसे कपड़े पहन रही हूं। यह अब चर्चा का विषय बन गया है।

रिदम ने यहां तक कहा कि "यह अजीब है कि डीएमआरसी अब मेट्रो के अंदर वीडियोग्राफी नहीं करने के अपने ही नियम को भूल गई है। अगर उन्हें मेरी पोशाक से समस्या है, तो उन्हें इसे शूट करने वालों से भी समस्या होनी चाहिए।"

DMRC ने की मर्यादित पोशाक पहनने की अपील

मेट्रो में बिकनी पहनकर सफर करती युवती का वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों से मर्यादित पोशाक पहनने की अपील की है। जिससे दूसरे यात्रियों की संवेदनाओं को ठेस ना पहुंचे। इसके साथ ही डीएमआरसी (दिल्ली मेट्रो रेल निगम) ने मेट्रो में सफर के दौरान यात्रियों से अपने आचरण को मर्यादित बनाए रखने की सलाह दी है।

उल्लेखनीय है कि पिछले हफ्ते से यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर इस विषय पर बहर भी छिड़ी हुई है। कई लोगों ने ट्वीट कर सार्वजनिक परिवहन के माध्यम मेट्रो में युवती के इस तरह के पहनावे को आपत्तिजनक बता रहे हैं। हालांकि वह काफी समय से ऐसी ड्रेस पहन रही हैं। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर ऐसे पहनावे में कई फोटोज और वीडियो देखे जा सकते हैं।