Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कौन है पूर्व जेलर दीपक शर्मा? एल्विश के समर्थन से बर्थडे पार्टी में पिस्टल लहराने तक, विवादों से रहा पुराना नाता

EX Jailer Deepak Sharma का विवादों से पुराना नाता रहा है। अब एक बर्थडे पार्टी में पिस्टल लहराने पर उन्हें जेल प्रशासन द्वारा निलंबित कर दिया गया है। उनका रिवॉल्वर भी जब्त कर लिया गया है। दीपक शर्मा अधिकतर इंस्टाग्राम पर वीडियो डालते रहते हैं। उन्होंने एल्विश के समर्थन में भी आवाज उठाई थी। पढ़िए आखिर पूर्व जेलर दीपक शर्मा कौन है?

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Sat, 10 Aug 2024 10:01 AM (IST)
Hero Image
Deepak Sharma: जेल के पूर्व सहायक अधीक्षक दीपक शर्मा का विवादों से पुराना नाता रहा। जागरण फोटो

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। मंडोली जेल के पूर्व सहायक अधीक्षक दीपक शर्मा का विवादों से पुराना नाता रहा है। दीपक शर्मा मंडोली जेल में अधीक्षक होने के साथ ही बॉडी बिल्डर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं। उनका प्रोटीन सप्लीमेंट का बड़ा काम है।

जेल प्रशासन ने कभी कार्रवाई नहीं की

अधीक्षक की पहली बार हथियार लहराते हुए वीडियो इंटरनेट पर प्रसारित नहीं हुई है। वह इंस्टाग्राम पर अक्सर बावर्दी हथियारों के साथ फोटो और वीडियो अपलोड करते हैं। लेकिन जेल प्रशासन ने कभी कार्रवाई नहीं की। इस बार उन्हें जन्मदिन पार्टी में रिवॉल्वर लहराना भारी पड़ गया।

दीपक शर्मा के पास मर्सिडीज बेंज समेत कई कार

दीपक शर्मा पूछताछ नाम से इंस्टाग्राम पर एक कार्यक्रम चलाते हैं। इस कार्यक्रम में उन्होंने वर्दी में सांसद, पुलिस अधिकारियों समेत कई बड़े लोगों का साक्षात्कार लिया हुआ है। वह लोकसभा चुनाव में एक पार्टी के लिए खुलकर वोट भी मांग चुके हैं। उनके पास मर्सिडीज बेंज समेत कई कार हैं।

वहीं, लोग अक्सर सवाल उठाते थे कि आखिर एक सरकारी अधिकारी इस तरह से वर्दी में वीडियो बनाने के साथ कारोबार कर सकता है। लेकिन दीपक शर्मा ने जेल में अपना दबदबा बनाया हुआ था, उनपर लगने वाले आरोप पर कभी कार्रवाई नहीं हुई। गत वर्ष दीपक शर्मा ने

मधु विहार थाने में हरियाणा (Haryana News) की चर्चित महिला पहलवान रौनक गुलिया और उनके पति अंकित गुलिया पर 51 लाख रुपये की धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया था।

आरोप लगाया था कि हेल्थ सप्लीमेंट के कारोबार में निवेश पर मुनाफा होने व सप्लीमेंट का ब्रांड एंबेसडर बनाने का झांसा देकर उनसे रकम ठगी गई।

जेल में बंद सुकेश लगा चुका 50 लाख वसूलने के आरोप

सहायक अधीक्षक दीपक शर्मा पर ठगी के मामले में मंडोली जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर पत्र लिखकर गंभीर आरोप लगा चुका है। आरोप लगाया था कि अधिकारी ने उससे जेल में प्रोटेक्शन मनी के पांच लाख रुपए वसूले थे। इसके साथ ही अधिकारी ने बॉलीवुड फिल्मों में काम करना चाहता था, इसके लिए वह उसपर दबाव डाल रहा था।

इसके अलावा 30 लाख रुपये बॉडी बिल्डिंग के लिए लिए थे। सुकेश ने यहां तक आरोप लगाया था जेल के अंदर के सीसीटीवी फुटेज दीपक शर्मा लीक करता है।

एल्विश यादव के समर्थन में आए थे दीपक शर्मा

टीवी सीरियल बिग बॉस के विजेता व यूट्यूबर एल्विश यादव को नोएडा पुलिस ने इस साल के शुरुआत में रेव पार्टियों में सांपों के जहर को नशे के रूप में इस्तेमाल करने के मामले में गिरफ्तार किया था। इस मामले में शिकायतकर्ता पीपुल फार एनिमल्स के अफसर गाैरव गुप्ता हैं।

यह भी पढ़ें- ISIS Terrorist: बड़ी साजिश नाकाम, ब्रेनवाश कर मुस्लिम युवाओं को जिहादी बनाने में जुटा था रिजवान; खतरनाक थे इरादे

उन्होंने आरोप लगाया कि जिस वक्त एल्विश को गौतमबुद्ध नगर की जेल में बंद किया था, तब मंडोली जेल के सहायक अधीक्षक उससे मिलने के लिए गौतमबुद्ध नगर की जेल गए थे। इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था वह एल्विश के साथ हैं।

यह भी पढ़ें- Video: 'नायक नहीं खलनायक हूैं मैं...', तिहाड़ के जेलर दीपक शर्मा ने बर्थडे पार्टी में लहराई पिस्टल; अब हो गई कार्रवाई

सवाल उठाया कि एल्विश को सजा के तौर पर जेल भेजा गया था और मंडोली जेल के अधीक्षक उसकी तरफदारी कर रहे थे। इससे आरोपितों के हौसले बुलंद होते है कि इस तरह के अफसर के रहते जेल में उनका जीवन अच्छा गुजरेगा।

सहायक अधीक्षक का प्रोफाइल

वर्ष 2009 में दीपक शर्मा पुलिस में भर्ती हुए थे। वर्ष 2014 में उन्होंने बाडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में भाग लिया था। उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर बिल्डिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीत रखे हैं। देश के चर्चित निर्भया कांड के दोषियों को फांसी दिलवा चुके हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर