Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर कैसे आतंकी शाहनवाज बन गया बम बनाने का एक्सपर्ट, जामिया से गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एनआईए के मोस्ट वांटेड आतंकवादियों में से एक शाहनवाज को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आतंकी के साथ-साथ के उसके चार अन्य सदस्यों को भी हिरासत में लिया है। पुलिस ने इनके पास से बम बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाले आपत्तिजनक सामान को भी बरामद किया है। शाहनवाज पर आईएसआईएस मॉड्यूल से संबंध होने का आरोप है।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Mon, 02 Oct 2023 01:15 PM (IST)
Hero Image
Delhi Police: कौन है मोस्ट वांटेड आतंकी शाहनवाज?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एनआईए के मोस्ट वांटेड आतंकवादियों में से एक शाहनवाज को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आतंकी के साथ-साथ के उसके चार अन्य सदस्यों को भी हिरासत में लिया है। पुलिस ने इनके पास से बम बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाले आपत्तिजनक सामान को भी बरामद किया है।

वहीं, पुलिस ने तीन आरोपितों को रविवार देर रात गिरफ्तार कर सोमवार सुबह कोर्ट में पेश किया, जहां से अदालत ने तीनों आतंकियों को 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

NIA घोषित किया था तीन लाख का इनाम

शाहनवाज उर्फ शफी उज्जमा पर आईएसआईएस मॉड्यूल से संबंध होने का आरोप है। वह पुणे पुलिस की हिरासत से भाग गया था, जिसके बाद NIA ने उसपर तीन लाख रुपये का इनाम घोषित कर दिया था और कहा था सूचना देने वाले व्यक्ति की जानकारी को पूरी तरह से गोपनीय रखा जाएगा।

पुणे की हिरासत से फरार हुआ था आतंकी

बता दें कि शाहनवाज को पुणे पुलिस ने 17-18 जुलाई की देर रात पुणे के कोथरुड इलाके में एक मोटरसाइकिल की चोरी करने की कोशिश के दौरान गिरफ्तार किया था।

शुरुआती जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि शाहनवाज एक विदेशी-आधारित हैंडलर ने संभवत: एक आतंकी हमले को अंजाम देने के निर्देश के साथ दो अन्य आतंकियों के सदस्यों के संपर्क में था।

यह भी पढ़ें: Air Pollution: दिल्ली-NCR में लागू है GRAP, AQI 400 के पार हुआ तो करोड़ों रुपये के विकास कार्य पर लगेगी पाबंदी 

कौन हैं शाहनवाज उर्फ शपी उज्जमा?

  • पेशे से इंजीनियर है आतंकी शाहनवाज।
  • पुलिस ने शाहनवाज और उसके साथियों के पास से आपत्तिजनक सामान बरामद किया है।
  • मोटरसाइकिल की चोरी की कोशिश के दौरान पुणे पुलिस ने किया था गिरफ्तार।
  • जांच में आतंकियों के संपर्क में होने का हुआ था खुलासा।
  • ISIS मॉड्यूल आतंकी गतिविधियों से जुड़ने का है आरोप।
  • आतंकी के पास से बम बनाने के सामान के अलावा रासायनिक पदार्थ भी बरामद हुए हैं।

यह भी पढ़ें: मोस्ट वांटेड आतंकी शाहनवाज को Delhi Police की स्पेशल सेल ने पकड़ा, NIA ने रखा था तीन लाख का इनाम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर