Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Mayor Shelly Oberoi: पीएचडी हैं दिल्ली की नई मेयर शैली ओबरॉय, 10 साल बाद मिला सेवा का फल

Delhi Mayor Shelly Oberoi राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तीन असफल प्रयास के बाद बुधवार को आखिरकार मेयर (Delhi Mayor) का चुनाव हो गया है। दिल्ली मेयर के चुनाव में आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी शैली ओबरॉय ने जीत दर्ज की। AAP उम्मीदवार शैली को चुनाव में कुल 150 वोट मिले।

By Shyamji TiwariEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Wed, 22 Feb 2023 03:27 PM (IST)
Hero Image
Delhi Mayor Shelly Oberoi: कौन हैं शैली ओबेरॉय, जिन्होंने जीता दिल्ली मेयर का चुनाव

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तीन असफल प्रयास के बाद बुधवार को आखिरकार मेयर (Delhi Mayor) का चुनाव संपन्न हो गया। दिल्ली मेयर के चुनाव में आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी शैली ओबरॉय ने जीत दर्ज की। AAP उम्मीदवार शैली ओबेरॉय को चुनाव में कुल 150 वोट मिले, जबकि भाजपा प्रत्याशी रेखा गुप्ता को 116 वोट प्राप्त हुए।

यह भी पढ़ें- Delhi MCD Mayor Election Live: AAP की शैली ओबेरॉय बनीं दिल्ली की नई मेयर, मनीष सिसोदिया बोले- गुंडे हार गये, जनता जीत गयी

वार्ड नंबर 86 से पार्षद का जीता था चुनाव

बता दें कि आम आदमी पार्टी की शैली ओबेरॉय दिल्ली की पटेल नगर विधानसभा के वार्ड नंबर 86 से पार्षद हैं। 39 साल की शैली ओबेरॉय पेशे से प्रोफेसर हैं। उन्होंने पीएचडी तक की पढ़ाई की है। वह 2013 में आम आदमी पार्टी में शामिल हुई थीं। 2020 तक शैली ओबेरॉय आम आदमी पार्टी की महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष रही हैं। शैली ओबेरॉय 269 वोटों से बीजेपी प्रत्याशी को हराकर पहली बार पार्षद बनीं। 

आदेश गुप्ता का गढ़ रहा है पटेल नगर

शैली ने पटेल नगर विधानसभा के वार्ड नंबर 86 से बीजेपी की दीपाली कपूर को हराया था। खास बात है कि उन्होंने जिस वार्ड से आम आदमी पार्टी के टिकट पर पार्षद का चुनाव लड़ा था, वह भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष आदेश गुप्ता का गढ़ माना जाता है। अब शैली ने बीजेपी प्रत्याशी रेखा गुप्ता को हराकर दिल्ली मेयर का चुनाव जीता है।

CM केजरीवाल ने शैली को दी बधाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मेयर का चुनाव जीतने पर शैली ओबरॉय को बधाई दी। सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा कि दिल्ली नगर निगम में आज दिल्ली की जनता की जीत हुई और गुंडागर्दी की हार। 

AAP ने MCD चुनाव में जीती थी 134 सीट

बता दें कि दिसंबर 2022 में हुए दिल्ली नगर निगम के चुनाव में 15 साल से सत्ता में काबिज बीजेपी को हार सामना करना पड़ा था। बीजेपी MCD चुनाव में 104 सीटें जीती थी, वहीं आम आदमी पार्टी 134 सीट जीतकर बीजेपी के मंसूबे पर पानी फेर दिया था। कांग्रेस को 9, जबकि अन्य को 3 सीटें मिली थीं। 

यह भी पढ़ें- 

Delhi: अब जासूसी केस में मनीष सिसोदिया पर चलेगा मुकदमा, डिप्टी सीएम बोले- झूठे केस में फंसाना कमजोर की निशानी

इस बार गर्मी में छूटेंगे पसीने: ला नीना का घटता और अल नीना का बढ़ता प्रभाव बनेगा वजह; तेजी से बढ़ रहा तापमान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें