Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्लीवासियों को क्यों मिल रही महंगी प्याज? कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने बताई वजह

दिल्ली में प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं और इसके लिए जमाखोरों से मिलीभगत को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा है कि सब्जियों के दामों में अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी पर नियंत्रण करने में आप सरकार चौतरफा विफल रही है। पिछले 10 वर्षों में रसोई का बजट चौगुना हो गया है।

By sanjeev Gupta Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 08 Sep 2024 08:12 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने प्याज की बढ़ती कीमतों की बताई वजह।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने दिल्ली में सस्ती प्याज की किल्लत के लिए जमाखोरों से मिलीभगत को मुख्य वजह बताया है। उन्होंने कहा कि सब्जियों के दामों में अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी पर नियंत्रण करने में आप सरकार चौतरफा विफल रही है। अप्रत्याशित महंगाई पर कभी बात न करने वाली भाजपा और आप की जनता के प्रति दोहरी नीति के कारण पिछले 10 वर्षों में रसोई का बजट चौगुना हो गया है।

यादव ने कहा कि अपनी उलझनों में उलझी आम आदमी पार्टी ने जनता की परेशानियों को समझा ही नही। दिल्ली में प्याज 75 रुपये, टमाटर 80 रुपये, लहसन 240 रुपये, अदरक 200 रुपये, गोबी 160 रुपये के अलावा कोई भी हरी सब्जी 60 से 80 रुपये से कम नही है। आलू भी लोकसभा चुनाव से अभी तक 40 रुपये से कम नही हुआ है, जो कांग्रेस के समय कभी 15 रुपये अधिक नही पहुंचा।

आप-बीजेपी की लड़ाई का खामियाजा जनता भुगत रही: यादव

उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता मानसून की मार के साथ-साथ आम आदमी पार्टी और भाजपा की आपसी लड़ाई का खामियाजा भुगत रही है। दिल्ली के खाद्य आपूर्ति मंत्री राशन कार्डों से ध्यान हटाकर फिलहाल सब्जियों की कीमतों पर फोकस करें ताकि जनता को कुछ राहत मिल सके।

यह भी पढ़ेंः सोमवार को होनेवाली GST काउंसिल की मीटिंग का विरोध करेगी दिल्ली सरकार, मंत्री आतिशी ने गिनाए कारण