Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

निहत्थे लोगों से क्यों है डर? सिंघु बॉर्डर पर वांगचुक को हिरासत में लिए जाने के बाद केजरीवाल ने पूछे कई सवाल

जलवायु कार्यकर्ता सोनम वांगचुक समेत लद्दाख के करीब 126 लोगों को दिल्ली पुलिस ने सिंघु बॉर्डर से हिरासत में लिया है। जिसके बाद दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए पूछा कि क्या दिल्ली किसी एक शख़्स की बपौती है? बता दें वांगचुक केंद्र शासित प्रदेश को छठी अनुसूची का दर्जा देने की मांग को लेकर दिल्ली की ओर मार्च कर रहे थे।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Tue, 01 Oct 2024 10:40 AM (IST)
Hero Image
सोनम वांगचुक को हिरासत में लिए जाने के बाद केजरीवाल ने केंद्र पर साधा निशाना। फाइल फोटो

 जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। जलवायु कार्यकर्ता सोनम वांगचुक (Activist Sonam Wangchuk Detained) समेत लद्दाख के करीब 126 लोगों को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सिंघु बॉर्डर से हिरासत में लिया। वांगचुक केंद्र शासित प्रदेश को छठी अनुसूची का दर्जा देने की मांग को लेकर दिल्ली की ओर कूच कर रहे थे। दिल्ली में धारा 163 लागू होने के कारण पांच या पांच से अधिक लोग एक साथ प्रवेश नहीं कर सकते हैं।

'दिल्ली में आने से कभी किसान तो कभी लद्दाख के लोगों को रोकते हैं'

दिल्ली पुलिस द्वारा जलवायु कार्यकर्ता को हिरासत में लिए जाने के बाद दिल्ली के पूर्व सीएम और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए केंद्र सरकार से सवाल पूछते हुए कहा कि दिल्ली में आने से कभी किसानों को रोकते हैं, कभी लद्दाख के लोगों को रोकते हैं।

दिल्ली में आने का सब को अधिकार-केजरीवाल

क्या दिल्ली किसी एक शख्स की बपौती है? दिल्ली देश की राजधानी है। दिल्ली में आने का सब को अधिकार है। ये सरासर गलत है। निहत्थे शांतिपूर्ण लोगों से आखिर इन्हें क्या डर लग रहा है?

यह भी पढ़ें: सिंघु बॉर्डर पर देर रात हिरासत में लिए गए सोनम वांगचुक समेत 126 लोग, दिल्ली में घुसने की थी तैयारी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें