Move to Jagran APP

...तो इसलिए केजरीवाल ने पद से नहीं दिया था इस्तीफा, खुद Delhi CM ने किया खुलासा

सीएम केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा कि कई लोगों का सवाल है कि आखिर सीएम केजरीवाल ने अपने पद से इस्तीफा क्यों नहीं दिया? सबसे ज्यादा बीजेपी वाले यह सवाल उठा रहे थे लेकिन आज मैं आपको इसके पीछे की सच्चाई बताता हूं कि मैंने क्यों सीएम पद से इस्तीफा नहीं दिया। उन्होंने बताया कि बीजेपी को पता है कि वह केजरीवाल को नहीं हरा सकते।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 11 May 2024 02:11 PM (IST)
Hero Image
अरविंद केजरीवाल ने जेल से क्यों नहीं CM पद से इस्तीफा, तिहाड़ से निकलने के बाद किया खुलासा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जेल से निकलने के बाद आज प्रेस को संबोधित किया। उन्होंने इस दौरान पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि वह 50 दिन बाद जेल से लौटे क्योंकि उनपर बजरंगबली की कृपा थी। उन्होंने मुझे दिल्ली और देश की राजनीति में परिवर्तन लाने के लिए भेजा है। मैं ऐसे ही बाहर नहीं आया हूं। 

सीएम केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा कि कई लोगों का सवाल है कि आखिर सीएम केजरीवाल ने अपने पद से इस्तीफा क्यों दिया? सबसे ज्यादा बीजेपी वाले यह सवाल उठा रहे थे, लेकिन आज मैं आपको इसके पीछे की सच्चाई बताता हूं कि मैंने क्यों सीएम पद से इस्तीफा नहीं दिया। उन्होंने बताया कि बीते 75 साल में भारत में जितने राज्यों में चुनाव हुआ, लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ कि दिल्ली जितनी ऐतिहासिक जीत किसी पार्टी को मिली हो। 

इन्हें पता है कि केजरीवाल को नहीं हरा सकते: केजरीवाल

उन्होंने कहा कि दिल्ली में ऐतिहासिक अंतर से आप की सरकार की बनी। इतनी भारी बहुमत जीतने के बाद वह जानते थे कि केजरीवाल यहां से चुनाव नहीं हार सकता। इसलिए उन्होंने साजिश रची कि झूठे केस में उन्हें फंसा दो, वह खुद-ब-खुद जेल चला जाएगा और उसे इस्तीफा देना पड़ेगा। फिर उसकी सरकार चली जाएगी। 

मैंने ठाना था जेल से जनतंत्र चलाकर दिखाऊंगा: केजरीवाल

उन्होंने कहा कि मैंने ठान लिया था कि मैं जनतंत्र जेल से चलाकर दिखाऊंगा, सरकार जेल से चलाकर दिखाऊंगा। इसलिए आज अगर मैं जेल से इस्तीफा नहीं दे रहा हूं तो इसका एक कारण है कि मैं तानाशाह से लड़ रहा हूं, क्योंकि अगर कल इनकी सरकार बनी तो ये अन्य राज्यों के सीएम को झूठी केस में फंसाकर जेल में डाल देंगे और उनकी सरकार गिरा देंगे। मैं इनकी यह मंशा पूरी नहीं होने दूंगा।

देश के लिए सीएम के 100 पद कुर्बान: केजरीवाल

उन्होंने कहा कि मुझे पद का लालच नहीं हैं। जब पहली बार सीएम बनाया तो मैंने 49 दिन में खुद पद छोड़ दिया था। ऐसे सीएम का पद हजार कुर्बाना। लेकिन आज मैं इसलिए सीएम पद से इस्तीफा नहीं दे रहा क्योंकि मुझे राजनीतिक षडयंत्र रचकर जेल में भेजा है। मेरी लड़ाई तानाशाही के खिलाफ है। बहुत से लोग मेरे जेल जाने से बहुत भावुक हुए हें। मैं सभी का आभार जताता हूं। सभी खु्श रहें, ईश्वर से यही कामना है।

ये भी पढ़ें- Arvind Kejriwal LIVE: 'अगर मोदी दोबारा जीते तो योगी आदित्यनाथ को दो महीने में सत्ता से बाहर कर देंगे', केजरीवाल का बड़ा दावा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।