Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आखिर 13 मई को सीएम आवास क्यों गई थीं स्वाति मालीवाल? BJP नेता ने बता दी दूसरी कहानी

भाजपा नेता आर.पी. सिंह ने कहा यह आम आदमी पार्टी की नियमित संचालन प्रक्रिया है कि उनका कोई नेता जब भी पार्टी छोड़कर जाता है या आरोप लगाता है तो कहा जाता है कि उसपर दबाव था। जब आतिशी AAP में आई नहीं थी उसके 10 साल पहले से स्वाति मालीवाल उनके(AAP) NGO में काम करती थी वे अरविंद केजरीवाल की खास सहयोगी थी।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Mon, 20 May 2024 06:58 PM (IST)
Hero Image
आखिर 13 मई को सीएम आवास क्यों गई थीं स्वाति मालीवाल!

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट के मामले की दिल्ली पुलिस जांच कर रही है। इस मामले में पुलिस ने सीएम केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार को गिरफ्तार किया है और उसे कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। पुलिस बिभव से घटना के पीछे के सभी कारणों के बारे में पूछताछ कर रही है। वहीं बीजेपी नेता आरपी सिंह ने इसके पीछे की वजह बताई है।

भाजपा नेता आर.पी. सिंह ने कहा, "यह आम आदमी पार्टी की नियमित संचालन प्रक्रिया है कि उनका कोई नेता जब भी पार्टी छोड़कर जाता है या आरोप लगाता है तो कहा जाता है कि उसपर दबाव था। जब आतिशी AAP में आई नहीं थी, उसके 10 साल पहले से स्वाति मालीवाल उनके(AAP) NGO में काम करती थी, वे अरविंद केजरीवाल की खास सहयोगी थी।"

आरपी सिंह ने घटना के पीछे की बताई ये वजह

आरपी सिंह ने कहा, "मूल बात यह है कि इनकी स्टार प्रचारकों की लिस्ट से इन्होंने स्वाति मालीवाल का नाम काटकर उसमें सुनीता केजरीवाल का नाम जोड़ा। इसकी जानकारी लेने, वे सीएम के घर गई। यह उन्हें हजम नहीं हुआ कि कैसे कोई पूछने आ सकता है। वे (अरविंद केजरीवाल) जवाब नहीं दे रहे कि मुख्यमंत्री आवास में कैसे पिटाई हुई।"

18 मई को सीएम आवास से गिरफ्तार हुआ बिभव

बता दें, स्वाति मालीवाल ने बिभव कुमार पर 13 मई को सीएम आवास पर उसके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है। स्वाति ने बिभव के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। इसके बाद से बिभव फरार चल रहे थे। बाद में बिभव को 18 मई को सीएम आवास से ही गिरफ्तार कर लिया गया। बिभव को तीस हजारी कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 5 दिनों तक पुलिस कस्टडी में भेजा गया है। दिल्ली पुलिस उसे सोमवार को जांच के सिलसिले में सीएम आवास भी लेकर आई थी।

ये भी पढ़ें- पत्नी सुनीता के साथ गांधी नगर पहुंचे CM केजरीवाल, कहा- 2 जून को जाऊंगा जेल; भीड़ से लोगों ने दिया ये जवाब