Move to Jagran APP

हत्या की आशंका पर कब्र से 16 दिन बाद निकाला युवक का शव, जानें- पूरा सच

आरोप है कि अवैध संबंध के चलते पत्नी ने पति की हत्या कराई है। पुलिस ने अंबेडकर अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया है।

By Amit MishraEdited By: Updated: Wed, 28 Mar 2018 10:53 AM (IST)
Hero Image
हत्या की आशंका पर कब्र से 16 दिन बाद निकाला युवक का शव, जानें- पूरा सच

नई दिल्ली [जेएनएन]। बेगमपुर थाना पुलिस ने हत्या की आशंका जताने व परिजनों की शिकायत पर मंगलवार को कब्र खोदकर युवक का शव निकाला। आरोप है कि अवैध संबंध के चलते पत्नी ने पति की हत्या कराई है। पुलिस ने अंबेडकर अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

नौ मार्च को हुई थी मौत

बेगमपुर निवासी वकील (मृतक का नाम) की मौत नौ मार्च को हुई थी। फर्नीचर कारोबारी वकील (30) नवीन विहार कॉलोनी में रहते थे। उनकी शादी दस साल पूर्व भलस्वा डेरी निवासी युवती के साथ हुई थी। उनके पांच व नौ साल के दो बेटे भी हैं। वकील शादी के चार साल बाद सऊदी अरब चले गए थे। दो साल पहले वहां से लौटे और मंगोलपुरी में फर्नीचर की दुकान खोल ली।

अचानक वकील की तबीयत खराब हो गई

उनकी मां शमीना बेगम के मुताबिक छह मार्च की सुबह वकील काम के सिलसिले में भतीजे शाहरूख के साथ बाइक से मामा के घर जा रहे थे। बुध विहार के पास अचानक वकील की तबीयत खराब हो गई थी। उन्हें चक्कर आने लगे। शाहरूख ने उन्हें किसी तरह मामा के घर तक पहुंचाया, जहां वह बेहोश हो गए। उन्हें अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने कहा कि उनका रक्तचाप काफी बढ़ा हुआ है और ब्रेन हैमरेज भी हो गया है।

नशे के सेवन के कारण ऐसा हुआ है

शमीना ने कहा कि यह जानकर उन्हें हैरानी हुई क्योंकि उनका बेटा नशा नहीं करता था। उन्होंने बताया कि सात मार्च की सुबह जब वकील के मामा अस्पताल से कुछ देर के लिए घर आ गए तो पत्नी व उनके भाई ने वकील की हालत ज्यादा खराब होने की बात कहकर उन्हें फोर्टिस अस्पताल लेकर गए, लेकिन वकील को वहां भर्ती नहीं किया गया, उन्हें आरएमएल अस्पताल भेज दिया गया। वहां के डॉक्टरों ने भी जांच के दौरान नशे की बात दोहराई। नौ मार्च को शाम तीन बजे अस्पताल में वकील की मौत हो गई। उस समय परिवार को लगा था कि बीमार होने के कारण वकील की मौत हुई है। इसलिए दस मार्च को शव को मंगोलपुरी वाई ब्लाक स्थित कब्रिस्तान में दफन कर दिया गया।

चाय में जहर देकर हत्या की आशंका

शमीना का आरोप है कि पांच मार्च की देर रात वकील और उनकी पत्नी के बीच काफी झगड़ा हुआ था और वह प्रेमी के साथ घर छोड़कर जाने के लिए तैयार हो गई थी। वकील ने पत्नी और उसके प्रेमी के बीच देर रात मोबाइल फोन पर हो रही बातचीत सुन ली थी। पत्नी ने प्रेमी को रात में ही घर पर बुला लिया था। प्रेमी वकील का रिश्तेदार है। दोनों पहले भी मिलते-जुलते थे, जिसका वकील व परिवार के लोग विरोध करते थे। छह मार्च को जब वकील घर से निकले तो पत्नी ने उन्हें चाय पीने के लिए दी थी। हो सकता है कि उसमें जहर रहा हो। 

यह भी पढ़ें: देह व्यापार का धंधा चलाने की आरोपी खूबसूरत सोनू पर कसा कानून का शिकंजा, जानें पूरा मामला

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।