Move to Jagran APP

'BJP की वाशिंग मशीन तोड़ेंगे, वो भी चौराहे पर रखकर', आखिर अरविंद केजरीवाल ने ऐसा क्यों बोला?

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली और पंजाब में हमने भ्रष्टाचार पर जिस तरह से प्रहार किया है चाहे वह छोटे लेवल का हो या बड़े लेवल का हमने उसे खत्म किया है। उसी तरह का तरीका पूरे देशभर में लागू किया जाएगा। बता दें इससे पहले शनिवार को भी उन्होंने पंजाब और दिल्ली में भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई की बात कही थी।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Published: Sun, 12 May 2024 03:11 PM (IST)Updated: Sun, 12 May 2024 03:11 PM (IST)
केजरीवाल ने कहा- BJP की वाशिंग मशीन तोड़ेंगे, वो भी चौराहे पर रखकर।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को एक बार फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। इससे पहले शनिवार को उन्होंने जेल से निकलने के बाद पहली बार प्रेस को संबोधित किया था। इसमें उन्होंने बीजेपी पर जमकर हमला बोला था। वहीं आज के प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने पंजाब सीएम भगवंत मान के साथ देशवासियों को 10 गारंटी दी है। इन गारंटियों में भ्रष्टाचार को खत्म करना भी एक मुद्दा है। 

सीएम केजरीवाल के 10 गारंटी में 9वां गारंटी देश से भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने का है। केजरीवाल ने कहा- बीजेपी की वॉशिंग मशीन को चौराहे के ऊपर रखकर तोड़ा जाएगा। बीजेपी का वॉशिंग मशीन इस देश में भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा कारण है। यह इसका सबसे बड़ा सोर्स है। ईमानदार लोगों को जेल भेजने और बेइमानों को संरक्षण देने की आज जो मौजूदा व्यवस्था है, इस व्यवस्था को समाप्त किया जाएगा। 

हमने पंजाब और दिल्ली में की कार्रवाई

उन्होंने कहा कि दिल्ली और पंजाब में हमने भ्रष्टाचार पर जिस तरह से प्रहार किया है, चाहे वह छोटे लेवल का हो या बड़े लेवल का, हमने उसे खत्म किया है। उसी तरह का तरीका पूरे देशभर में लागू किया जाएगा। बता दें, इससे पहले शनिवार को भी उन्होंने भ्रष्टाचार का जिक्र किया था और कहा था कि उन्होंने अपने भ्रष्ट नेताओं के खिलाफ कार्रवाई है, जबकि इसकी जानकारी न तो किसी विपक्षी नेताओं को थी और न ही मीडिया को। 

गरीबों को मुफ्त बिजली की घोषणा

बता दें, सीएम केजरीवाल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में देशवासियों को 10 गारंटी दी है, जिसमें पूरे देश में चौबीसों घंटे बिजली और गरीबों को मुफ्त बिजली देने की घोषणा शामिल है। इसके अलावा उन्होंने शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार को लेकर भी गारंटी दी है। वहीं दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देना भी उनके गारंटियों में से एक है।   

ये भी पढ़ें- 'चीन से वापस लेंगे जमीन, फ्री बिजली से मुफ्त शिक्षा तक...', अरविंद केजरीवाल ने देश को दी 10 गारंटी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.