Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्या फिर से डिप्टी सीएम बनेंगे मनीष सिसोदिया? केजरीवाल जल्द लेंगे फाइनल डिसीजन

Manish Sisodia ने विधानसभा चुनाव की कमान संभाल ली है। इसे लेकर उन्होंने पार्टी के बड़े नेताओं के साथ रविवार को उच्च स्तरीय बैठक की और आज सिसोदिया पार्टी के विधायकों के साथ बैठक करेंगे। इस बीच यह चर्चा गर्म है कि क्या मनीष सिसोदिया को फिर से डिप्टी सीएम की कमान मिलेगी? इस सवाल पर संदीप पाठक ने कहा कि अरविंद केजरीवाल इस पर फैसला लेंगे।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 12 Aug 2024 07:57 AM (IST)
Hero Image
केजरीवाल करेंगे सिसोदिया को पद देने पर फैसला। (फोटो सौ.- आम आदमी पार्टी)

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। 17 महीने बाद तिहाड़ जेल से लौटे आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को अब कौन सा पद मिलेगा इसे लेकर राजनीतिक चर्चाओं का बाजार गर्म है। सिसोदिया को कोई पद देने के सवाल पर संदीप पाठक ने कहा कि आने वाले समय में अरविंद केजरीवाल इसका फैसला लेंगे।

इस समय हरियाणा चुनाव के लिए हमारी तैयारी चल रही है। अब तक हमने हरियाणा में करीब 40 से 50 जनसभाएं की हैं, जिसमें सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल भी शामिल रहीं और संजय सिंह भी सभाओं में लगातार जा रहे हैं।

हरियाणा में आप के लिए बहुत अच्छा माहौल है। हम पूरी ताकत से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे और कड़ी टक्कर देंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि रविवार को हुई बैठक दिल्ली के विधानसभा चुनाव पर केंद्रित थी। हरियाणा में हमारे चुनाव कैंपेन पहले से ही जारी हैं।

ये भी पढ़ें-

पूरी दिल्ली में पदयात्रा करेंगे मनीष सिसोदिया, अगले दो दिनों में विधायकों और पार्षदों के साथ होगी बैठक

सिसोदिया ने संभाली विस चुनाव की कमान

पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा चुनाव की कमान संभाल ली है। उन्होंने दिल्ली के अंदर आप की मजबूती को धार देने को लेकर रणनीति बनानी शुरू कर दी है। जेल से बाहर आने के तीसरे दिन ही उन्होंने दिल्ली विस चुनाव को लेकर रणनीति बनाने के लिए अपने आवास पर पार्टी के अन्य बड़े नेताओं के साथ उच्च स्तरीय बैठक की।

बैठक की जानकारी देते हुए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) डॉ. संदीप पाठक ने कहा कि मनीष सिसोदिया 12 अगस्त को पार्टी के विधायकों के साथ बैठक करेंगे। जिसमें सभी बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की जाएगी। 13 अगस्त को पार्टी के सभी पार्षदों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद 14 अगस्त से वो पूरी दिल्ली में पदयात्रा करेंगे और जनता से मिलकर दिल्ली का काम रोकने की कोशिश कर रही भाजपा की साजिशों को बताएंगे।

राजनीतिक हालातों के बारे में लिया फीडबैक

इस दौरान बैठक में मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के मौजूदा राजनीतिक हालातों के बारे में फीडबैक लिया और विधानसभा चुनाव में किस तरह से भाजपा की जमानत जब्त कराएंगे, इस पर विस्तृत चर्चा कर रणनीति बनाई गई। इस दौरान नेताओं के आए सुझावों पर भी विचार किया गया और परिस्थितियों के अनुसार उस पर रणनीति बनाकर आगे काम करने पर सहमति बनी।

इस अवसर पर वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह, दिल्ली प्रदेश संयोजक व मंत्री गोपाल राय, सौरभ भारद्वाज, आतिशी, इमरान हुसैन, राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता, विधायक दुर्गेश पाठक, वरिष्ठ नेता जस्मिन शाह समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर