Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: तीन साल का प्‍यार, प्रेमी की किसी और से शादी तय होने की बात सुन प्रेमिका ने बनाया दिल दहलाने वाला प्‍लान; फिर...

तीन वर्ष का प्यार उस समय दुश्मनी में बदल गया जब प्रेमिका को पता लगा कि उसके प्रेमी की शादी होने वाली है। प्रेमिका ने न सिर्फ प्रेमी को मारने के लिए 30 हजार रुपये की सुपारी दी उसका चेहरा खराब करने के लिए तेजाब भी दे दिया। प्रेमी की हत्या की साजिश नाकाम रही और हत्या की कोशिश करने वाला उसके चेहरे पर तेजाब भी नहीं फेंक पाया।

By Sonu Rana Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 24 Jun 2024 05:24 PM (IST)
Hero Image
प्रेमी की हत्या की साजिश रचने वाली प्रेमिका समेत दो गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली। तीन वर्ष का प्यार उस समय दुश्मनी में बदल गया जब प्रेमिका को पता लगा कि उसके प्रेमी की शादी होने वाली है। प्रेमिका ने न सिर्फ प्रेमी को मारने के लिए 30 हजार रुपये की सुपारी दी, उसका चेहरा खराब करने के लिए तेजाब भी दे दिया।

गनीमत रही कि प्रेमी की हत्या की साजिश नाकाम रही और हत्या की कोशिश करने वाला उसके चेहरे पर तेजाब भी नहीं फेंक पाया। पुलिस ने इस मामले में प्रेमिका समेत दो को गिरफ्तार किया है। हत्यारे की पहचान उत्तम नगर के विकास व महिला की पहचान नेहा (बदला हुआ नाम) के रूप में हुई है।

19 जून को चाकू से किया हमला

बाहरी जिला पुलिस उपायुक्त जिम्मी चिरम ने बताया कि निहाल विहार थाना पुलिस को 19 जून को एक युवक पर चाकू से हमले किए जाने की जानकारी मिली थी। शिकायतकर्ता ओमकार ने बताया कि जब वह रणहौला विहार के पास नत्थू राम फार्म हाउस के नजदीक स्कूटी पर सवार होकर अपने घर जा रहा थे तो तीन लड़के बाइक पर सवार होकर आए और उन पर चाकू से हमला कर दिया।

पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस टीम ने आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली और आरोपियों के रूट मैप खंगाला तो एक महिला के बारे में जानकारी मिली।

जाल बिछाकर पुलिस ने पकड़ा आरोपी

इसी कड़ी में रविवार को पुलिस को जानकारी मिली कि द्वारका मोड़ के पास एक आरोपित छिपा हुआ है। पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान विकास ने अपना गुनाह स्वीकार किया।

साथियों के साथ किया हमला

उसने बताया कि उसने अपने दो साथियों हर्ष उर्फ बाली और रोहन के साथ मिलकर ओमकार पर चाकू से हमला किया था और भाग गए थे। उसने अपनी महिला सह आरोपित के ठिकाने के बारे में भी बताया। टीम ने महिला को भी पकड़ लिया। महिला ने बताया कि वह और ओमकार ग्राफिक डिजाइनर के रूप में काम करते थे।

महिला की पहले हो चुकी थी शादी

वह अपने पति से अलग होने के बाद तीन वर्षों से ओमकार के साथ रिश्ते में थी और जब उसे पता चला कि ओमकार की किसी अन्य लड़की से सगाई हो गई है तो वह नाराज हो गई। महिला ने ओमकार को धमकी दी।इस पर ओमकार ने कहा कि उसके पास उसकी नग्न तस्वीरें/वीडियो हैं और वह उन्हें इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर देगा। इसके बाद महिला ने उसे मारने की साजिश रची।

उसने अपने नेपाली दोस्त के माध्यम से विकास नामक युवक को ओमकार को मारने की 30 हजार रुपये की सुपारी दी। ओमकार का चेहरा जलाने के लिए एसिड भी विकास को दिया। विकास की निशानदेही पर अपराध में प्रयुक्त अपाचे बाइक बरामद कर ली गई। पुलिस विकास के दो साथियों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें