Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सुंदर दिखने के लिए यूट्यूबर से मांगे गहने; फिर पति संग मनाली में काटी मौज; दो राज्यों की पुलिस ने किया पर्दाफाश

Delhi Crime News दिल्ली से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां पर पुलिस ने एक ऐसी महिला को गिरफ्तार किया है। जिस पर आरोप है कि उसने एक यूट्यूबर से लाखों रुपये के आभूषण हड़प लिए। इस केस को हिमाचल प्रदेश और दिल्ली पुलिस ने मिलकर सुलझाया है। आरोपित महिला ने फोटो खिंचवाने के बहाने आभूषण मांगे थे। फिर पति संग छुट्टियां मनाने मनाली चली गई।

By shani sharma Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 26 Sep 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
Delhi News: फोटो खिंचवान के बहाने लाखों के गहने ले पति संग फरार। प्रतीकात्मक फोटो

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। दक्षिणी जिला पुलिस ने एक यूट्यूबर से लाखों रुपये के आभूषण हड़पने वाली महिला को हिमाचल प्रदेश के मनाली से गिरफ्तार किया है। वारदात के बाद आरोपिता अपने पति के साथ मनाली घूमने चली गई थी। पुलिस ने उससे सोने की चेन और कड़ा सहित अन्य सामान बरामद किया है।

पुलिस उपायुक्त अंकित चौहान ने बताया कि किशनगढ़ निवासी एक यूट्यूबर ने थाना महरौली थाने में शिकायत दी थी। उसने बताया कि उसे एक महिला ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से उन्हें मैसेज भेजे। महिला ने खुद को यूट्यूबर का फैन बताया। फिर दोनों के बीच इंटरनेट पर चैटिंग होने लगी।

फोटो क्लिक कराने के लिए पीड़ित से मांगे महंगे आभूषण 

महिला ने 18 सितंबर को यूट्यूबर के साथ उसके महंगे आभूषण पहनकर फोटो व वीडियो बनाने के लिए कहा। आरोपिता उससे मिलना चाहती थी। इस पर पीड़ित सहमत हो गया। पीड़ित ने उसे छतरपुर स्थित अपने कार्यालय में बुला लिया। यहां पर महिला ने फोटो के लिए पीड़ित से उसके महंगे आभूषण के लिये।

यूट्यूबर ने उसे अपने आभूषण दे दिये। तभी पीड़ित के मोबाइल पर कॉल आ गई। वह अपने मोबाइल पर बात करने लगा। इसी दौरान महिला उसके आभूषण लेकर मौके से फरार हो गई। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी।

गहने हड़पने के बाद अपने पति के साथ गई मनाली घूमने 

पुलिस (Delhi Police) को जांच के दौरान महिला की लोकेशन हिमाचल प्रदेश के मनाली में मिली। तभी वहां पुलिस की एक टीम को भेजकर महिला को गिरफ्तार किया गया। आरोपिता गहने हड़पने के बाद अपने पति के साथ मनाली घूमने चली गई थी।

पुलिस ने आरोपिता की निशानदेही पर उसके मूल निवास हरियाणा के झज्जर से हड़पे हुए आभूषण बरामद कार लिये। आरोपिता अपने पति के साथ गुरुग्राम में रहती है।