Move to Jagran APP

VIDEO: आनंद विहार में लूट का विरोध करने पर युवक की हत्या, तमाशबीन बने रहे लोग

आनंद विहार में लूटपाट के दौरान हुई हत्या का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। आखिरी दम तक युवक ने बदमाश को नहीं छोड़ा था लेकिन इस बीच वहां से गुजर रहे लोगों ने युवक साथ नहीं दिया।

By Amit MishraEdited By: Updated: Sat, 29 Sep 2018 10:57 PM (IST)
Hero Image
VIDEO: आनंद विहार में लूट का विरोध करने पर युवक की हत्या, तमाशबीन बने रहे लोग

नई दिल्ली (जेएनएन)। आनंद विहार इलाके में मोटरसाइकिल सवार बदमाशों द्वारा तांबा कारोबारी के कर्मचारी से आठ लाख रुपये की लूट के बाद बदमाशों को पकड़ने आए युवक की गोली मारकर हत्या करने की एक सीसीटीवी फुटेज शनिवार को सामने आई। सीसीटीवी फुटेज में मोहित की बहादुरी स्पष्ट देखने को मिल रही है। घटना स्थल पर कई लोग मौजूद थे, लेकिन पिस्टल से लैस बदमाशों का सामना करने वाले मोहित अकेले थे।

तमाशबीन बनी रही भीड़ 
फुटेज में दिख रहा है कि उन्होंने चलती मोटरसाइकिल से एक बदमाश को खींचकर जमीन पर गिरा दिया और अपनी आखिरी सांस तक उसे नहीं छोड़ा। इस दौरान घटनास्थल पर मौजूद भीड़ मदद करने की जगह तमाशबीन बनी रही। अगर लोगों ने हिम्मत दिखाई होता तो किसी के घर का चिराग बुझने से रह जाता और बदमाश भी पुलिस की गिरफ्त में होते। बदमाशों के फरार होने के बाद लोग मौके पर पहुंचे थे लेकिन तब तक देर हो चुकी थी।वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश आराम से मोटरसाइकिल से जाते दिख रहे हैं। यह सीसीटीवी फुटेज शुक्रवार रात आठ बजकर 18 मिनट की है। यह पूरी घटना जागृति एंक्लेव के उस कोठी के कैमरे में कैद हुई, जहां मोहित कार चलाने का काम करते थे।

रुपयों से भरा बैग छीनने लगे बदमाश 
जानकारी के अनुसार मोहित जगतपुरी इलाके में अपने परिवार के साथ रहते थे और जागृति एंक्लेव में ड्राइविंग का काम करते थे। कारोबारी के कर्मचारी सुरेंद्र जागृति एंक्लेव में किसी से पेमेंट लेने के लिए आए थे। रात 8:45 बजे जब वह पेमेंट लेकर लौट रहे थे, तभी बाइक सवार दो बदमाश उनसे रुपयों से भरा बैग छीनने लगे। इसी दौरान सुरेंद्र ने शोर मचा दिया।

दूसरे बदमाश ने मोहित को मारी गोली 
शोर सुनकर आसपास के लोग बदमाशों को पकड़ने के लिए दौड़ पड़े। घटनास्थल के पास खड़े मोहित ने एक बदमाश को पकड़ भी लिया था, लेकिन दूसरे बदमाश ने मोहित पर गोलियां बरसा दीं और फरार हो गए। घायल मोहित को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस उपायुक्त मेघना यादव का कहना है कि पुलिस ने हत्या व लूटपाट की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है और बदमाशों की तलाश की जा रही है।

पुलिस के हाथ खाली, साख पर उठे सवाल
घटना के एक दिन बाद भी पुलिस बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा पाई। इस वारदात से पुलिस की साख पर सवाल उठने लगे हैं। दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस घटना पर चुप्पी साध ली है। बदमाशों ने इस घटना को उस दिन अंजाम दिया, जब दिल्ली पुलिस के मुखिया अमूल्य पटनायक शाहदरा जिले के सीमापुरी थाने में ई-मालखाने का उद्घाटन करने आए थे।

बोलने से कतरा रहे हैं अधिकारी 
पुलिस कितनी सतर्क थी, इस घटना ने बता दिया है। अधिकारी इस घटना पर बोलने से कतरा रहे हैं। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ही पुलिस बदमाशों की पहचान करने में जुटी है। वहीं जिस व्यक्ति से लूट हुई, उससे पूछताछ कर रही है। इस घटना को लेकर शाहदरा जिला पुलिस उपायुक्त मेघना यादव को कई बार फोन व मैसेज किए गए, लेकिन उन्होंने कुछ जवाब नहीं दिया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।