Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Crime: कैब चालक को गोली मारने वाला यूट्यूबर गिरफ्तार, बी-टेक किए आरोपी ने तमंचे के बल पर की थी लूटपाट

23 जून को दिल्ली (Delhi) के दक्षिणी पूर्वी जिला श्री निवासपुरी इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप के पास फायरिंग मामले में पुलिस ने एक यूट्यूबर को अयोध्या से गिरफ्तार किया है। आरोपित ने कैब चालक को गोली मारकर उसके पास से मोबाइल लूटा था। पुलिस ने अयोध्या से उसे गिरफ्तार किया है। आरोपित का नाम आर्यन है। जो तमिलनाडु के एक कॉलेज से कंप्यूटर साइंस में बी-टेक किया हुआ है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Tue, 25 Jun 2024 06:47 PM (IST)
Hero Image
Delhi News कैब चालक को गोली मारने वाला यूट्यूबर गिरफ्तार। प्रतीकात्मक फोटो

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। दक्षिणी पूर्वी जिला पुलिस ने ओला कैब चालक से लूट करने के आरोप में एक यूट्यूबर को अयोध्या से गिरफ्तार किया है। आरोपित ने चालक से तमंचे के बल पर लूट की थी। पुलिस ने उससे वारदात में प्रयोग हथियार और लूट का मोबाइल बरामद किया है।

23 जून को पुलिस को मिली थी फायरिंग की सूचना

पुलिस उपायुक्त राजेश देव ने बताया कि 23 जून को अमर कालोनी थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि श्री निवासपुरी इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप के पास फायरिंग हुई है। पूछताछ के दौरान पता चला कि घायल जीटी करनाल रोड स्थित नगली पूना निवासी कुलभूषण शर्मा है। वह कैब चलाकर परिवार का गुजारा करता है। उसे एम्स ट्रामा सेंटर में भेज दिया गया।

पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपित की तलाश की शुरू

पीड़ित ने बताया कि एक युवक ने उसकी कैब को द्वारका मोड़ से आईएसबीटी कश्मीरी गेट के लिए बुक किया था। आरोप है कि युवक ने रास्ते में ही पीड़ित का मोबाइल छीनकर उसे गोली मार दी और कैब से कूदकर फरार हो गया। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू की।

पुलिस जांच में आरोपित की पहचान उत्तर प्रदेश के फैजाबाद स्थित बंधवा निवासी आर्यन राजवंश के रूप में हुई। आरोपित वारदात के बाद अयोध्या फरार हो गया। पुलिस ने आर्यन को उसके मूल निवास से गिरफ्तार कर लिया।

आर्यन ने बताया कि वह द्वारका मोड़ स्थित अपने दोस्त के आवास से सामान लेने दिल्ली आया था। सामान लेने के बाद उसने द्वारका मोड़ से आईएसबीटी कश्मीरी गेट के लिए कैब बुक की। पेट्रोल खत्म होने पर चालक श्रीनिवास पुरी स्थित पेट्रोल पंप पर रुका। यहां पर आरोपित ने चालक के कूल्हे में गोली मार दी और फरार हो गया था।

कंप्यूटर साइंस में बीटेक कर चुका है आरोपित

आरोपित आर्यन ने तमिलनाडु के एक कॉलेज से कंप्यूटर साइंस में 2022 में बी-टेक की थी। इंजीनियरिंग में अपना करियर बनाने के बजाय आरोपित रैपर बन गया। वह यूट्यूब पर गाने बनाकर डालने लगा। उसके यूट्यूब पर करीब 500 से अधिक सब्सक्राइबर हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें